Categories अपराधशिक्षा

आखिर एक शराबी शिक्षक कैसे गढ़ेगा देश का भविष्य?

आखिर एक शराबी शिक्षक कैसे गढ़ेगा देश का भविष्य?

  धरमजयगढ़ ब्लाक के कुम्हिचुवा गांव के प्राथमिक शाला में शराब के नशे में धुत्त शिक्षक का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है वीडियो में शराब के नशे में चूर शिक्षक सम्मानित शिक्षक के ओहदे को पूरी तरह बदनाम करते साफतौर पे नज़र आ रहे है।स्कूल में बच्चो को पढ़ाने के बजाय परिसर में कुर्शी लगाकर नशे झुम रहा है । ग्रामीणों के मुताबिक इन साहब की ये कोई पहली हरकत नहीं है पूर्व में स्कूल में शराब पीकर आना, बच्चों को डांटना ,पीटना नशे में कुर्सी तोड़ना इनकीं आदत है।आज परेशान होकर गाँव के सरपँच, एवं पालकों द्वारा स्कूल परिसर में एकत्र होकर शराबी शिक्षक खिलाफ कार्यवाई करने को ठान लिया,लेकिन जब स्कूल पहुंचे तो पहले की भाँती नशे में चूर शिक्षक कुर्सी में टिका हुआ था और उल जुलूल बातें करने लगा.किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं था और तो और वहीँ पालकों से तम्बाकू खाने की मांग की कुछ लोगो को वहाँ से भगाने का प्रयास भी किया ।
पूरा मामला धरमजयगढ़ विकासखंड अंतर्गत कुम्हिचुंवा गाँव के प्राथमिक शाळा का है जहाँ नशे में चूर शिक्षक का स्कूल से वीडियो वायरल हो रहा है. अभिभावकों का आरोप है सोसल मिडिया में वायरल वीडियो में सहायक शिक्षक दीपक टोप्पो नशे में चूर समझाईस करने पहुंचे सरपंच और अभिभावकों से ऊल-जुलूल बातें करने लगा उन्ही से उलझ पड़ा ,अंततः जनप्रतिनिधि व् पालक परेशान होकर शाळा समिति ,तथा जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी से लिखित शिकायत किए है ।
लाजमी होगा यह जानना कि, ये वही गाँव है जहाँ दो दिन पहले रायगढ़ कलेकटर यशवंत कुमार की चौपाल लगी थी चौपाल में लोग इकट्ठे होकर समस्याएं भी गिनाये थे,और आज स्कूल से इस तरह का वीडियो वायरल होना अपने आप में बहुत कुछ बयाँ करता है।
अब देखने वाली बात होगी शराब के नशे में धुत्त शिक्षक दीपक टोप्पो के खिलाफ क्या कार्यवाई होती है? या फिर ये मामला भी ठन्डे बस्ते में चला जायेगा!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *