Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़राजनीति

शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी भाजपा, लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार भाजपा अब इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और सरकार की वादाखिलाफी का प्रचार करेगी।

शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी भाजपा, लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार


रायपुर (राज्य ब्यूरो)। लोकसभा चुनाव में सरकार को घेरने का भाजपा ने रोडमैप तैयार कर लिया है। भाजपा ने शराबबंदी, 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण तथा बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा है। सरकार पर कमेटियों का गठन करके जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। शराबबंदी और बेरोजगारी भत्ते के मामले को लटकाने के लिए कमेटियों के गठन का दिखावा करने का आरोप लगाया। भाजपा अब इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और सरकार की वादाखिलाफी का प्रचार करेगी।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने से मुकर रही है। दरअसल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नीयत में ही खोट है और वह काम नहीं करने के लिए समितियों का गठन करके अपनी वादाखिलाफी का परिचय दे रही है। पूर्ण शराबबंदी का हल्ला मचाने वाले कांग्रेसी नित-नई बहानेबाजी कर रहे हैं। शराबबंदी के नाम पर प्रदेश की मातृ-शक्ति से छलावा करने वाली प्रदेश सरकार को अब शराबबंदी करने में पसीना क्यों छूटने लगा है? महज एक आदेश जारी करके शराबबंदी करने के बजाय प्रदेश सरकार टालमटोल पर क्यों उतर आई है? एसआईटी-एसआईटी खेलने के बाद प्रदेश सरकार कमेटी-कमेटी खेलकर प्रदेश की जनता को लोकसभा चुनाव तक भरमाने की जो शर्मनाक कोशिश कर रही है, उसे प्रदेश का जनमानस अच्छी तरह समझ रहा है।

कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार में पुरुषार्थ करके अपनी कोई जनकल्याणकारी योजना लाने की राजनीतिक क्षमता व इच्छाशक्ति नहीं है। केन्द्र सरकार की आयुष्मान जैसी जनहितैषी योजनाओं को अधर में लटकाकर और 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण के फैसले को लागू नहीं करके शर्मनाक राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर रही है। प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने के लिए अब जाकर अंतरविभागीय समिति गठित करके इसे भी अधर में लटका दिया है जबकि जिन बेराजगार युवकों से फार्म भरवाए गए हैं, उन्हें भी भत्ता देने की नीयत सरकार की नही दिख रही है।

बिना विजन के चल रही सरकार – कौशिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *