Categories Breaking News

खरसिया का विवेकानंद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बना वरदान,इन दो बच्चों ने नेपाल में लहराया भारत का तिरंगा।खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खबर।

*⭕खरसिया के स्कूली बच्चों ने अंतरास्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में नेपाल में लहराया तिरंगा- जीता गोल्ड मैडल-खरसिया का नाम किया रोशन न.पा. अध्यक्ष कमल गर्ग ने दी बधाई*

इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियन

खरसिया नगरपालिका द्वारा निर्मित विवेकानन्द स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से प्रशिक्षण प्राप्त 2 स्कूली छात्र मुकेश चौहान एवं डोलेश डनसेना ने अंतरास्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में नेपाल में भारत देश का नाम रोशन करते हुए गोल्ड मैडल जीत अपना परचम लहराया है। दोनों बच्चे भारत देश की तरफ से ओलंपिक में खेलकर गोल्ड मैडल जीतना चाहते है। वहीं 4 साल का ।बच्चा मोनू भी धमाकेदार बैडमिंटन खेल का जौहर यह सब सम्भव हो पाया है उनके कोच दानवीर दिनकर खरसिया नगरपालिका अध्यक्ष कमल गर्ग ने दोनों प्रतिभावान खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है।

खरसिया के महात्मा गांधी कॉलेज के पास लखीराम ऑडोटोरियम के सामने सर्व सुविधा युक्त विवेकानन्द स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का निर्माण किया गया है जहां बास्केटबॉल, बॉलीबॉल,बैडमिंटन,लेडिस एवँ जेन्स के लिए वातानुकूलित जीम ,स्विमिंग के लिए तरणताल,गार्डन, सहित योगासन की व्यवस्था की गई है लगभग 3 करोड़ की लागत से बने उक्त विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स अब छात्र-छात्राओं ,बच्चों,बुजर्गो, महिलाओं सहित सभी युवाओं के लिए पहली पसंद बनते जा रहा है। नपा अध्यक्ष कमल गर्ग ने बताया कि विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स नशामुक्ति केंद्र के रूप में युवाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। वर्तमान में युवा पीढ़ी काम के दबाव,मोबाइल,कम्प्यूटर सहित किसी न किसी प्रकार के नशे का आदि है । किन्तु जब युवा का ध्यान व्यायाम,खेलकूद ,योगा आदि की तरफ रहेगा तो फिर वह नशे से कोषों दूर भाग जाएगा। खरसिया विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में इन सभी दिशाओं में प्रयास किया गया है। आगामी दिनों में अध्यक्ष मद से 25 लाख रु छोटे बच्चों के स्विमिंग पूल सहित वाटर फाउंटेन के लिए प्रदान करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *