Categories अन्य खबरेंछत्तीसगढ़

व्हीलचेयर क्रिकेट महिला वर्ग में क्वींस 11 और पुरुषों में यलो 11 ने जीता खिताब।

*व्हीलचेयर क्रिकेट महिला वर्ग में क्वींस 11 और पुरुषों में यलो 11 ने जीता खिताब*

*मडडाराम कवासी ने झटके दो विकेट*

रायपुर:

छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल और वीर सपोर्ट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित प्रदेश के दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका फाइनल मुकाबला रविवार को सुभाष स्टेडियम रायपुर में सम्पन्न हुआ।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बतलाया कि महिला व्हीलचेयर क्रिकेट में छत्तीसगढ़ क्वींस और छत्तीसगढ़ एंजल्स के मध्य के फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें एंजल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम ने बिना कोई विकेट गवाये निर्धारित 8 ओवरों में 63 रन बनाए, जिसमें रामेश्वरी ( कप्तान ) 30 रन (22) एवं शशि ने 21 रन (14) का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वींस 11 ने 1 विकेट गवा कर 1 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। क्वींस की तरफ से रूखमणी बरेठ ने 21रन (13 गेंद) एवं अनिता (कप्तान) ने 10 रन तथा बिस्मत ने 12 रनों का योगदान दिया। मैन ऑफ दी मैच रामेश्वरी ध्रुव रही, जिन्होंने सवार्धिक 22 गेंदों में 30 रन बनाये।

वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ यलो और छत्तीसगढ़ ग्रीन के मध्य खेला गया, यलो 11 ने टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुक़सान पर 86 रन बनाए, जिसके जबाव में ग्रीन 11 की टीम निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 44 रन ही बना सकी और यह मैच यलो 11 ने 43 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। यलो की ओर से सर्वाधिक स्कोर किशोर ने 46 रन बनाए और चंद्रशेखर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम यलो की ओर से उभरते हुए सितारे मडडाराम कवासी ने सर्वाधिक 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किया, मैन ऑफ दी मैच किशोर नावरंगे को चुना गया। मैच रैफरी कोच ओम नेताम ने खिलाड़ियों को तैयार कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *