क्रिकेट / मुख्य चयनकर्ता के ऐलान के बावजूद धोनी का विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने से इनकार

  • एमएसके प्रसाद ने कहा था-धोनी विजय हजारे में खेलेंगे
  • धोनी इस साल वनडे में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके

हैदराबाद. महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेलने से इनकार कर दिया, जबकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दो दिन पहले ही सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की थी। गुरुवार को उन्होंने कहा था, “धोनी नॉक आउट के मुकाबले खेलेंगे।” धोनी के मना करने के बाद ऐसा लग रहा है कि चयनकर्ताओं और सीनियर खिलाड़ियों के बीच कोई बातचीत नहीं हो रही। इससे पहले करुण नायर और चयनकर्ताओं में संवादहीनता की खबरें आईं थीं।

झारखंड के कोच ने बताई धोनी के नहीं खेलने की बात

  1. धोनी इस साल वनडे में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। उन्होंने इस दौरान 22 दिन (15 वनडे और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच) ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 15 वनडे में उन्होंने 28.13 की औसत से 225 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 42 रहा है। वहीं, टी-20 में 41 की औसत से 123 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक शामिल है।
  2. धोनी के खराब फॉर्म के कारण उन्हें घरेलू टूर्नामेंट में खेलने को कहा गया। झारखंड को क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र से खेलना है। झारखंड के मुख्य कोच राजीव कुमार ने कहा कि धोनी ने क्वॉर्टर फाइनल में नहीं खेलने का फैसला किया है।
  3. राजीव कुमार ने कहा, “धोनी को ऐसा लगता है कि इस चरण में टीम से जुड़ना ठीक नहीं होगा। झारखंड बेहतरीन खेल दिखाते हुए उनकी अनुपस्थिति में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा है। वे टीम का संतुलन बिगड़ना नहीं चाहते।”
  4. दूसरी ओर, यह सवाल उठाया जा रहा है कि क्या एमएसके प्रसाद ने घोषणा करने से पहले धोनी से बात की थी? बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, “मैं जानना चाहूंगा कि एमएसके प्रसाद कैसे धोनी से संपर्क करते

admin

Next Post

एनालिसिस / तीन चुनावी राज्यों में 70% दागियों को जनता ने नकारा, फिर भी 5 साल में ऐसे 24 विधायक बढ़े

Sun Oct 14 , 2018
मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 2008 में कुल 100 दागी विधायक चुनकर आए थे 2013 में तीनों राज्यों के दागी विधायकों की संख्या बढ़कर 124 हो गई तीनों राज्यों में 248 उम्मीदवार ऐसे थे जिन पर गंभीर आपराधिक मुकदमे थे, इनमें से 176 हार गए भोपाल/जयपुर/रायपुर. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने […]

You May Like

Breaking News