विधानसभा चुनाव: BJP की पहली सूची जारी, छत्तीसगढ़ में 77, तेलंगाना में 38 और मिजोरम में 13 उम्मीदवार घोषित

पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम राज्‍य के लिए उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया. वहीं तेलंगाना की 38 और मिजोरम की 13 सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

छत्‍‍‍‍‍‍‍‍तीसगढ़ के बारे में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि कुल 77 प्रत्याशियों में 14 महिला, 25 युवा, 29 एससी और 10 एसटी उम्मीदवार हैं. किसान पृष्ठभूमि के 53 और एक पूर्व आईएएस अधिकारी को भी टिकट दिया गया है तो 14 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं. इनमें एक मंत्री का नाम भी शामिल है.

बड़े नामों में राजनांदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह, बिलहा से प्रदेश अध्यक्ष धर्मपाल कौशिक और खरसिया सीट से पूर्व IAS अधिकारी ओ पी चौधरी को टिकट दिया गया है. चौधरी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे.

पहले चरण में 18 सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनमें से 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया. पहले चरण में जिन 18 सीटों पर चुनाव होगा उनमें से बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव​ जिले की 6 सीटें हैं.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को हुई बैठक में छत्‍तीसगढ़ के पहले चरण में होने वाले चुनावों के प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी गई है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन  सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, जेपी नड्डा और अरुण जेटली मौजूद रहे |

admin

Next Post

छत्तीसगढ़ विस चुनावों के लिए बसपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

Sun Oct 21 , 2018
छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बसपा इन चुनावों में 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है और उसका गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के नेतृत्व वाली […]

You May Like

Breaking News