पूर्णकालिक पुलिस महानिदेशक बने दुर्गेश माधव अवस्थी

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही सरकार ने तत्कालीन डीजीपी एएन उपाध्याय को हटाकर अवस्थी को डीजीपी का चालू प्रभार दिया था।

रायपुर। दुर्गेश माधव अवस्थी छत्तीसगढ़ के पूर्णकालिक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बन गए हैं। लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने शुक्रवार की शाम उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी। अवस्थी 1986 बैच के आइपीएस अवस्थी राज्य के 10वें डीजीपी हैं।

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही सरकार ने तत्कालीन डीजीपी एएन उपाध्याय को हटाकर अवस्थी को डीजीपी का चालू प्रभार दिया था। साथ ही उन्हें पूर्णकालिक डीजीपी बनाने का प्रस्ताव पीएससी को भेजा गया था।

सरकार ने नियमानुसार अवस्थी के साथ ही आइपीएस संजय पिल्ले और आरके विज के नाम का पैनल भेजा था। वहां से मंजूरी मिलते ही सरकार ने शुक्रवार की देर शाम अवस्थी को पूर्णकालिक डीजीपी बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया।

दो वरिष्ठ अफसरों को दरकिनार कर हुई नियुक्ति

सरकार ने अवस्थी की नियुक्ति के लिए दो वरिष्ठ आइपीएस अफसरों को दरकिनार किया है। इनमें 1985 बैच के उपाध्याय और 1983 बैच के गिरधारीलाल नायक शामिल हैं। हालांकि पूर्ववर्ती सरकार ने भी नायक की वरिष्ठता को दरकिनार कर उपाध्याय को डीजीपी बनाया था। फिलहाल उपाध्याय को पुलिस हाउसिंग बोर्ड और नायक को डीजी नक्सल ऑपरेशन की जिम्मेदारी दी गई है।

bhupendra

Next Post

क्या भारतीय सरजमीं पर धोनी ने खेला आखिरी वनडे? अगले 2 मैचों के लिए दिया गया आराम

Fri Mar 8 , 2019
रांची के मैदान पर लोकल बॉय माही के आउट होते ही हजारों दर्शकों में निराशा छा गई और थोड़ी देर पहले ही मोबाइल फोन के टॉर्च से जगमगा रहे जेएससीए मैदान में बिल्कुल सन्नाटा पसर गया. महेंद्र सिंह धोनी नई दिल्ली, 08 मार्च 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान […]

Breaking News