हाईकोर्ट ने शासन और ठेकेदारों को दिया आदेश, 31 मई तक रायपुर-बिलासपुर फोरलेन का काम पूरा करें

बिलासपुर। हाईकोर्ट बिलासपुर के चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने शासन को रायपुर-बिलासपुर फोरलेन का निर्माण कर रहे ठेकेदारों को रेत व सीमेंट दिलाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने ठेकेदारों को भी निर्देश दिया है कि वो 31 मार्च तक रायपुर से बिलासपुर तक का वनवे और फिर 31 मई तक फोरलेन का काम पूरा करें। दरअसल एक जनहित याचिका में कहा गया है कि 18 महीने में रायपुर बिलासपुर एनएच का काम पूरा होना था, लेकिन पांच साल बाद भी ये काम पूरा नहीं हो पाया है।

इसकी वजह से लगातार दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है। इस मामले में कोर्ट ने एनएच और राज्य शासन के अधिकारियों को भी तलब किया था और उन्हें फटकार भी लगायी थी। इस मामले में अधिवक्ता जेके गिल्डा ने कहा है कि निर्माण कार्य कि गति को देखते हुए नहीं लगता है कि मई में भी काम पूरा हो पायेगा। निर्माण कंपनी की तरफ से कोर्ट को कहा गया है कि सीमेंट और रेत नहीं मिलने की वजह से काम में देरी हो रही है जिसके बाद हाईकोर्ट ने शासन को आदेश दिया है कि वो निर्माण कंपनी के ठेकेदारों को सीमेंट और रेत उपलब्ध कराए ताकि हर हाल में एनएच का काम 31 मई तक पूरा किया जा सके।

bhupendra

Next Post

सड़कों की गुणवत्ता जांचने अन्य राज्यों से आएंगे अधिकारी, जानिए क्या है माजरा

Fri Mar 8 , 2019
रायपुर। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में निर्माणाधीन सड़कों में तृतीय स्तर के गुणवत्ता परीक्षण के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षकों का दल इसी महीने यहां आएगा। मार्च माह में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक आरपी पवार दंतेवाड़ा एवं बस्तर जिलों में निर्माणाधीन सड़कों […]

Breaking News