सीएम भूपेश बघेल ने पुलिसकर्मियों को दिया वीकऑफ का तोहफा, कर्मचारियों का बढ़ाया डीए रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने ये ऐलान किया है.

सीएम भूपेश बघेल ने पुलिसकर्मियों को दिया वीकऑफ का तोहफा, कर्मचारियों का बढ़ाया डीए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को दो बड़ी घोषणाएं की है. सीएम ने सूबे के पुलिसकर्मी और सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. अब सूबे के पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को एक दिन की वीकली ऑफ दिया जाएगा. काफी लंबे समय से पुलिसकर्मियों को सप्ताहिक अवकाश देने की मांग की जा रही थी जिसके लिए आखिरकार सरकार ने हामी भर दी है. जल्द ही पुलिस मुख्यालय से आदेश भी जारी कर दिया जाएगा. रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने ये ऐलान किया है.

सरकारी कर्मचारियों को डीए की सौगात

भूपेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने शासकीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी कर दी है. सरकार ने डीए बढ़ाकर 9 प्रतिशत कर दिया है. पहले कर्मचारियों को 5 प्रतिशत डीए मिलता था. पेंशनर्स के भी डीए में राज्य सरकार ने इजाफा किया है. डीए 5 से 9 प्रतिशत कर दिया गया है. इसके लिए जल्द ही आदेश भी जारी कर दिया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल से कर्मचारियों को वेतन के डीए जोड़कर दिया जा सकता है.

बेरोजगारों के लिए समिति गठित

बेरोजगार युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक समिति का गठन किया है. सामुदायिक विकास और सामज सेवी गतिविधियों में भाग लेने पर अब युवाओं को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की अध्यक्षता में ये समिति बनाई गई है. समिति में पंचायत मंत्री और नगरीय प्रशासन विकास विभाग मंत्री समेत आला अधिकारी सदस्य होंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने ये आदेश जारी किया है.

bhupendra

Next Post

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान, 7 चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होंगे चुनाव, 23 मई को आएंगे नतीजे

Sun Mar 10 , 2019
लोकसभा चुनाव: देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. पहला चुनाव 11 अप्रैल को होगा. वहीं नतीजे 23 मई घोषित किए जाएंगे. इसी के साथ देश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. लोकसभा चुनाव: दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सियासी समर का आज शंखनाद हो गया […]

Breaking News