Chhattisgarh : नक्‍सलियों ने किया विस्‍फोट और फायरिंग, एक जवान शहीद, 6 जवान घायल

Chhattisgarh : अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडासांवली और कमलपोस्‍ट के बीच की वारदात। घात लगाए नक्‍सलियों ने घटना को अंजाम दिया।
दंतेवाड़ा। लोकसभा चुनाव पहले अधिसूचना जारी होते ही जिले में नक्‍सलियों का तांडव शुरू हो गया। सोमवार की शाम अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडासांवली और कमलपोस्‍ट के बीच हुए नक्‍सलियों ने विस्‍फोट और फायरिंग की। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि छह जवान घायल हैं। जिन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकाप्‍टर से रायपुर रेफर किया गया।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को अरनपुर इलाके में सीआरपीएफ कैंप से जवानों की टीम सर्चिंग पर निकली थी। टीम जब कमलपोस्‍ट और कोंडासांवली थी। तभी घात लगाए नक्‍सलियों ने पहले बारूदी विस्‍फोट किया। इसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

इस विस्‍फोट और फायरिंग में सीआरपीएफ 221 बटालियन के पांच जवान घायल हो गए। जिन्‍हें साथी जवानों तक तत्‍काल अपने एंबुलेंस से कुआकोंडा और दंतेवाड़ा हॉस्पिटल पहुंचाया। यहां उन्‍हें प्राथमिक उपचार देकर हेलीकाप्‍टर से रायपुर रेफर किया गया।

तभी कारली हेलीपैड में गंभीरू रूप से घायल तीन जवानों की हालत बिगड़ने लगी। उन्‍हें तत्‍काल जिला हास्पिटल भेजा गया। जहां एक हेड कांस्‍टेबल शशिकांत तिवारी ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उसके सीने में गोली लगी थी। अन्‍य घायल जवानों में सुमीत कुमार, एम हरिक़ष्‍ण, जितेंद्र तोमर, मुतु कृष्‍णन और पांडव कुमार शामिल हैं।

पूर्व सेवा अवधि को

bhupendra

Next Post

लोकसभा चुनाव निर्वाचन आयोग की कार्यवाही में क्या क्या हुए जब्त....…....

Wed Mar 20 , 2019
लोकसभा चुनाव 2019, छत्तीसगढ़ में अब तक 39 लाख से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में अब तक 39 लाख 93 हजार 106 कीमत के अवैध सामान जब्त किए गए हैं। इसमें कैश भी शामिल है। निर्वाचन आयोग राज्य के सभी जिलों में […]

You May Like

Breaking News