दिल्ली में CM भूपेश बघेल ने कहा- राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान के पीछे है वोट की राजनीति

दिल्ली में CM भूपेश बघेल ने कहा- राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान के पीछे है वोट की राजनीति

केंद्र सरकार के खिलाफ सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo)

नांगलोई में प्रचार पर सीएम ने कहा कि पहले जनकपुरी में प्रचार कर रहा था अब यहां पर कांग्रेस के प्रति लोगों में रुझान है और परिवर्तन बहुत तेजी से हो रहा है.

दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साधा है. सीएम बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर पलटवार किया है. राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट के ऐलान पर कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कई महीने पहले ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था, आज ट्रस्ट बनाने का ऐलान करने के पीछे वोट की राजनीति है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मंदिर निर्माण का रास्ता सुप्रीम कोर्ट से साफ हुआ है. इस समय ट्रस्ट का ऐलान करने का मतलब यह है कि दिल्ली चुनाव भाजपा पूरी तरह से हार रही है. तो वहीं नांगलोई में प्रचार पर सीएम ने कहा कि पहले जनकपुरी में प्रचार कर रहा था अब यहां पर कांग्रेस के प्रति लोगों में रुझान है और परिवर्तन बहुत तेजी से हो रहा है.

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कही थी ये बात

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के ऐलान पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि 1540 से लेकर आज तक न जाने काफी समय बीत गया है. पूरा देश इस फैसले का इंतजार कर रहा था. डॉ. रमन ने कहा कि अब सरकार को अधिकार मिला एक ट्रस्ट के गठन का. करोड़ों भारतीय के आस्था के प्रतीक श्रीराम लला को सम्मान पूर्वक मंदिर के निर्माण के बाद वहां विराजा जाए, ये कल्पना और सपना हम सभी ने देखा है. इस भव्य मंदिर से निर्माण से पूरे देश में भारत का गौरव और सम्मान बढ़ेगा.

pm modi announces setting up ram mandir trust this was how case heared in supreme court and got win

पीएम मोदी ने सदन में कहा कि रामजन्मभूमि से जुड़ा मुद्दा मेरे दिल के बहुत करीब है.


पीएम मोदी ने किया था ऐलान

बता दें कि लोकसभा (Lok Sabha) में बजट सत्र 2020 (Budget 2020) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) स्थित श्री रामजन्म स्थल (Ramjanm Sthal) से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने सदन में कहा कि राम जन्मभूमि से जुड़ा मुद्दा मेरे दिल के बहुत करीब है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वृहद योजना तैयार की जा रही है. राम मंदिर से जुड़े न्यास का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रस्ट का नाम श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र होगा. यह इससे जुड़े सभी फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होगी.

bhupendra

Next Post

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, 11 से अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं सीएम बघेल, मंत्रियों को दे सकते हैं जरूरी निर्देश

Fri Feb 7 , 2020
रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री के अमेरिका दौरे से पहले शनिवार को कैबिनेट की अहम बैठक रखी गई है। कैबिनेट की बैठक में बजट तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। सीएम बघेल पहले ही सभी मंत्री और उनके विभागों पर चर्चा कर चुके हैं। बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी से […]