दिल्ली चुनाव रिजल्ट: आज चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केजरीवाल के घर होगी बैठक

दिल्ली चुनाव रिजल्ट: आज चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केजरीवाल के घर होगी बैठक

आप नेता ने साफ किया कि शपथ ग्रहण समारोह स्थल के लिए अंतिम फैसला अभी किया जाना बाकी है. उन्होंने कहा कि पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल को इसकी जानकारी दी जाएगी जिसके बाद एक अधिसूचना जारी होगी.

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी. राय ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होनी तय है और विधायक ‘आप’ के विधायक दल का नेता चुनेंगे.

एक अन्य ‘आप’ नेता ने बताया कि पार्टी मुख्यमंत्री पद के शपथग्रहण समारोह के लिए दो तारीखों- 14 फरवरी और 16 फरवरी- पर विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह स्थल के लिए रामलीला मैदान पर विचार किया जा रहा है और भव्य कार्यक्रम की योजना है.

हालांकि, आप नेता ने साफ किया कि शपथ ग्रहण समारोह स्थल के लिए अंतिम फैसला अभी किया जाना बाकी है. उन्होंने बताया कि पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल को इसकी जानकारी दी जाएगी जिसके बाद एक अधिसूचना जारी होगी.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में ‘आप’ ने 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बाकी के 8 सीटों पर कब्जा जमाया वहीं कांग्रेस खाता नहीं खोल पाई.

bhupendra

Next Post

राहुल-प्रियंका की रैलियां भी नहीं बचा पाई दिल्ली में कांग्रेस के उम्मीदवारों को, 95 फीसदी सीटों पर जमानत जब्त दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. कांग्रेस ने 66 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से 63 की जमानत जब्त हो गई. यहां तक की जिन सीटों पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने प्रचार किया था वहां भी कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं जीत सका.

Wed Feb 12 , 2020
राहुल-प्रियंका की रैलियां भी नहीं बचा पाई दिल्ली में कांग्रेस के उम्मीदवारों को, 95 फीसदी सीटों पर जमानत जब्त दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. कांग्रेस ने 66 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से 63 की जमानत जब्त हो गई. यहां तक की जिन […]