ये फायदे होते हैं दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर सेवन करने से

ये फायदे होते हैं दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर सेवन करने से

ये फायदे होते हैं दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर सेवन करने से

दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर इनका नियमित रूप से सेवन करे तो कई तरह की बीमारियों से मुक्ति पाई जा सकती है, क्योकि तुलसी को एक औषधि ही माना जाता है। आइये जानते है इसके फायदों के बारे में :-

माइग्रेन (Migraine)”-

दूध में तुलसी मिलाकर पीने से न केवल सिर दर्द की समस्या दूर होती है बल्कि इसमें हल्दी मिलाकर पीने से माइग्रेन जैसी बड़ी बीमारी से भी मुक्ति पाई जा सकती है।

पत्थरी की समस्या (Stone problem) से मुक्ति”-

आम तौर देखा जा सकता है कि कई लोग में पत्थरी की बीमारी होती है इसमें काफी दर्द होता है और वे इससे बचने के लिए ऑपरेशन करवाते है लेकिन अगर यह उपाय न अपनाकर रोजाना खाली पेट एक ग्लास तुलसी वाला दूध पिएं तो किडनी की पत्थरी गल कर बाहर निकल जाएगी और यह समस्या दूर हो जाएगी।

दिल की बीमारी (Heart disease)” होने पर 

रोजाना तुलसी वाला दूध पीने से भी दिल की बीमारी जल्द ही ठीक हो जाती है। दूध में तुलसी के पत्तो को अच्छे से उबालना चाहिए। यह हमारे शरीर के लिए काफी फ़ायदेमंद होता है।

” कैंसर की समस्या (Cancer problem)”-

दूध में एंटी बायोटिक गुण होता है जिससे कैंसर जैसी बड़ी बीमारी भी ठीक हो जाती है।और अगर इसमें तुलसी के पत्ते मिला लिए जाए तो यह “कैंसर” को जल्दी ठीक करने में काफी फायदेमन्द होगा।

bhupendra

Next Post

पीएम मोदी देने वाले है बिहार को बडी सौगात, 10 सितंबर को करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

Tue Sep 8 , 2020
पीएम मोदी देने वाले है बिहार को बडी सौगात, 10 सितंबर को करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को कई चुनावी सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी आने वाले 10 सितंबर को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास […]