कलेक्टर श्री भीम सिंह ने बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा गावों में घूमकर लोगों से मिले, पूछी समस्यायें और तत्काल समाधान के दिए निर्देश गावों में बांटी राहत सामाग्री मुआवजे की कार्यवाही जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा
गावों में घूमकर लोगों से मिले, पूछी समस्यायें और तत्काल समाधान के दिए निर्देश
गावों में बांटी राहत सामाग्री
मुआवजे की कार्यवाही जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

रायगढ़, 11 सितम्बर2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने पुसौर और बरमकेला विकासखंड के बाढ़ प्रभावित गावों का सघन दौरा किया। उन्होंने गावों में घूमकर लोगों से सीधे बात की और बाढ़ से घरों में हुए नुकसान को देखा। लोगों को आपदा राहत के तहत मिली सहायता के बारे पूछा और उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान उन्होंने लोगों को राहत सामग्री भी बांटी। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी भी साथ रही।


उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि बाढ़ से जिनका नुकसान हुआ उसके लिए शासकीय नियमों के अनुसार मुआवजे की राशि दी जाएगी। इसके लिए राजस्व विभाग के अधिकारी फसल और मका%8 क्षति का आंकलन कर रहे है। उन्होंने क्षति सर्वे शीघ्र पूरा कर मुआवजा वितरण के प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए। जिनके मकान पूरे ढह गये हैं उसके पुनर्निर्माण के लिए बांस-बल्ली भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।


कलेक्टर श्री सिंह सबसे पहले पुसौर विकासखंड के बाराडोली गांव पहुंचे। यहां ग्रामवासियों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मुआवजे के प्रकरण जल्द तैयार करें। पशुओं के चारे के लिए पैरा उपलब्ध करवाए। पीने के साफ  पानी के लिए जहां क्लोरीनेशन का काम शेष है वह भी शीघ्र पूरा कराएं। लोगों से कहा कि प्रशासन प्रभावित लोगों की राहत के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।


कलेक्टर श्री सिंह सूरजगढ़ गांव पहुंचे। यहां उन्होंने गाँव में घूमकर बाढ़ से नुकसान हुए घरों और भवनों को देखा। गाँव वालों को बताया कि अधिकारियों को आपदा राहत के लिए सारी कार्यवाही समय से पूर्ण करने हेतु निर्देशित कर दिया गया है। मौके से ही सूरजगढ़ पूल से लगे खेतों में भरे पानी को निकालने की व्यवस्था करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को दिए।

 

पड़ीगांव उप-स्वास्थ्य केन्द्र में नर्स की तैनाती के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया। बाढ़ में गांव का प्राथमिक स्कूल भी डूब जाने के जानकारी मिलने पर उन्होंने स्कूल के लिए ऊंचे स्थान पर नई जगह देखने के निर्देश भी दिए।


कलेक्टर श्री सिंह ने बरमकेला विकासखंड अंतर्गत परसरामपुर में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामाग्री का सेट वितरित किया। जिसमे तारपोलिन, कंबल, बाल्टी, टार्च, मच्छरदानी, शाल, चादर जैसी सामग्री दी गयी। यहां भी उन्होंने लोगों से उनकी समस्याएं जानी। लोगों ने बाढ़ से घर के सामान को हुई क्षति के बारे में बताया। कलेक्टर श्री सिंह ने सर्वे करने वालों को यह सभी जानकारी भी दर्ज करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने पोरथ तथा तोरा गावों में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। लोगों को राहत सामग्री वितरित करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान मौजूद गांव वालों से सीधे संवाद भी किया। लोगों से फसल नुकसान पर चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि राजस्व प्रकरणों के अलावा फसल बीमा के द्वारा क्लेम वितरण का काम जल्द पूरा करवाने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं। उन्होंने तोरा में तालाब की बंधान को ऊंचा करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान कोर्रा और सूरजगढ़ (सुरसी)गावों के लोगों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और शीघ्र समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान संबंधित विकासखंड और तहसील स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहे।

bhupendra

Next Post

छिछोरउमरिया गौठान के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर श्री भीम सिंह गोबर खरीदी व खाद निर्माण की ली जानकारी सामुदायिक बाड़ी विकास हेतु जमीन आबंटन के दिये निर्देश

Fri Sep 11 , 2020
छिछोरउमरिया गौठान के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर श्री भीम सिंह गोबर खरीदी व खाद निर्माण की ली जानकारी सामुदायिक बाड़ी विकास हेतु जमीन आबंटन के दिये निर्देश रायगढ़, 11 सितम्बर2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह आज पुसौर विकासखण्ड के छिछोरउमरिया गौठान के निरीक्षण में पहुंचे। यहां उन्होंने गोधन न्याय योजना के […]

You May Like

Breaking News