चुनाव से पहले बिहार पर मोदी सरकार मेहरबान, 16 हजार करोड़ के इन प्रोजेक्ट को मंजूरी

चुनाव से पहले बिहार पर मोदी सरकार मेहरबान, 16 हजार करोड़ के इन प्रोजेक्ट को मंजूरी

News

 नई दिल्ली: बिहार (Bihar) में चुनाव से पहले मोदी सरकार मेहरबान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 10 दिनों में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। ये परियोजनाएं बिहार के लोगों के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार और जीवनयापन को आसान बनाने के लिए होंगी। 16 हजार करोड़ की परियोजनाएं एलपीजी पाइप लाइन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, नमामि गंगे के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जलापूर्ति योजना, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट, नई रेलवे लाइन, रेलवे ब्रिज, विभिन्न वर्गों के विद्युतीकरण, राजमार्गों और पुलों के निर्माण जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हैं।

केंद्र सरकार की तरफ से मत्स्य क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा निवेश बताया जा रहा है। इस योजना का लाभ 55 लाख लोगों को मिलने वाला है। इसके साथ ही इससे देशभर में मतस्य पालन को भी बढ़ावा मिलेगा। पीएम ने कृषि संबंधित योजना का तोहफा देते हुए ई-गोपाला एप की भी शुरुआत की। इसके अलावा पटना, पूर्णिया, सीतामढ़ी, मधेपुरा, किशनगंज और समस्तीपुर में कई अन्य सुविधाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

bhupendra

Next Post

नॉ​र्थ कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमित को गोली मारने का आदेश

Fri Sep 11 , 2020
नॉ​र्थ कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमित को गोली मारने का आदेश       नई दिल्ली: अपने अजीबोगरीब नियमों, कायदे कानूनों के लिए जाना जाने वाले देश नॉर्थ कोरिया (north korea) ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमितों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है। ये दावा अमेरिकी सेना के कमांडर […]

You May Like

Breaking News