नॉ​र्थ कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमित को गोली मारने का आदेश

नॉ​र्थ कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमित को गोली मारने का आदेश

News

 

नई दिल्ली: अपने अजीबोगरीब नियमों, कायदे कानूनों के लिए जाना जाने वाले देश नॉर्थ कोरिया (north korea) ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमितों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है। ये दावा अमेरिकी सेना के कमांडर ने किया है। कमांडर का कहना है कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमित शख्स के चीन से देश में अंदर आने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है। यूएस फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने ‘संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने’ वाली बात खुलासा किया है। रॉबर्ट अब्राहम्स ने वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन %Eॉन्फ्रेंस में कहा, ‘नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है।

उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती की है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। प्योंगयांग ने वायरस को रोकने की कोशिश करने के लिए जनवरी में चीन के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया, और जुलाई में राज्य मीडिया ने कहा कि उसने अपने आपातकाल की स्थिति को अधिकतम स्तर तक बढ़ा दिया था।

bhupendra

Next Post

Food Update: घर बैठे ही बनाएं ढाबे जैसा स्वादिष्ट दम पनीर, जानें रेसिपी

Fri Sep 11 , 2020
Food Update: घर बैठे ही बनाएं ढाबे जैसा स्वादिष्ट दम पनीर, जानें रेसिपी       नई दिल्ली। पनीर को पसंद करने वाले लोग पनीर को हर तरीके से खाना पसंद करते हैं। आज जो पनीर रेसिपी हम आपको बताने जा रहे हैं वो बहुत ही अलग है। इस लजीज रेसिपी का […]