राहुल का मोदी सरकार पर वार, कहा- चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, क्या ये भी है ‘एक्ट ऑफ गॉड’

राहुल का मोदी सरकार पर वार, कहा- चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, क्या ये भी है ‘एक्ट ऑफ गॉड’

News

 

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन जारी के बीच जारी तनाव के बीच कांग्रेस  के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी जमीन पर कब्जा चीन ने कर लिया है और सरकार इसे वापस हासिल करने के लिए क्या कर रही है।

राहुल गांधी ने इस सिलसिले में आज एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने ‘एक्ट ऑफ गॉड’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि  ‘चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। भारत सरकार इसे वापस लेने के लिए कब प्लान बनाएगी? या इसे भी ऐक्ट ऑफ गॉड बताकर छोड़ा जा रहा है।’

इन सबके बीच मॉस्को से खबरें आ रही है कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में सीमा पर लंबे समय से जारी गतिरोध समाप्त करने के लिए पांच सूत्रीय योजना पर सहमत हुए हैं, जिसमें सीमा के प्रबंधन से जुड़े सभी मौजूदा समझौतों एवं नियमों का पालन करना, शांति बनाए रखना और स्थिति को बिगाड़ सकने वाली हर कार्रवाई से बचना शामिल है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उनके चीनी समकक्ष वांग यी के बीच मॉस्को में गुरुवार शाम हुई वार्ता में दोनों देश इस योजना पर सहमत हुए।

गौरतलब है कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए, जबकि 43 चीनी सैनिक हताहत हुए थे। हालांकि चीन ने अबतक इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं की है। इसके बाद से ही विपक्ष चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से सवाल पूछ रहा। विपक्ष चीनी घुसपैठ को विपक्ष ने जब सरकार को घेरा तो सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलकर थी और इस सबंध में जानकारी दी थी। अपने बयान में पीएम मोदी ने कहा था कि न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है और नहीं हमारी जमीन पर किसी का एक इंच कब्जा। पीएम के इस बायान के बाद उनकी कड़ी निंदा हुई थी। राहुल गांधी ने भी सवाल पूछा था कि अगर कोई हमारी सीमा में नहीं घुसा तो हमारे 20 सैनिक आखिर कैसे शहीद हुए। हालांकि इन सवालों का जवाब आज भी मोदी सरकार अब तक नहीं दे पाई है।

bhupendra

Next Post

देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला, बोले- दाऊद का घर नहीं तोड़ा लेकिन कंगना का तोड़ दिया

Fri Sep 11 , 2020
देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला, बोले- दाऊद का घर नहीं तोड़ा लेकिन कंगना का तोड़ दिया       नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कंगना की लड़ाई अब सियासी अखाड़ा बन गया है।  पहले जो जुबानी जंग कंगना और शिवसेना के बीच चल रही थी, अब उसमें बीजेपी भी खुलकर […]

You May Like

Breaking News