Facebook के इस टूल से अपने पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट

Facebook के इस टूल से अपने पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट

Facebook Manage Activity tool का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले Activity Log section में जाना होगा, इसके बाद Manage Activity में जाएं। यहां आपको आपके सभी पोस्ट दिखेंगे, जिनके साथ दो विकल्प दिए होंगे- Archive और Trash।

Facebook के इस टूल से अपने पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट

Activity Log section का ही हिस्सा है Manage Activity tool

ख़ास बातें
  • फेसबुक ने पेश किया Manage Activity Tool
  • बल्क में पुराने पोस्ट को कर सकते हैं एक साथ मैनेज
  • यह टूल Facebook Lite app पर भी लाइव हुआ
Facebook नया Manage Activity टूल जोड़ रहा है, जो कि यूज़र्स को एक साथ कई पोस्ट आसानी से एक हीजगह पर सॉर्ट करने में मदद करेगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि यह फीचर सबसे पहले मोबाइल वर्ज़न और Facebook Lite app पर काम करेगा और इसके बाद इसे डेस्कटॉप वर्ज़न के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। मैनेज एक्टिविटी फीचर एक्टिविटी लॉग सेक्शन का हिस्सा है और यह यूज़र्स को बल्क में पोस्ट आर्काइव या फिर ट्रैश करने में मदद करता है। अपने ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक ने यह भी बताया कि इस टूल पर काम करना ज़ारी रहेगा।

Facebook Manage Activity tool

फेसबुक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, Manage Activity tool का उद्देश्य यूज़र्स को आसानी से अपने पुराने पोस्ट मैनेज करने में मदद करना है। यह यूज़र्स के पुराने कॉन्टेंट को आर्काइव करता है, जो कि यूज़र के लिए फेसबुक पर मौजूद होता है, लेकिन उसे दूसरे यूज़र्स नहीं देख सकते। इसके अलावा इसकी मदद से यूज़र्स अपने पुराने पोस्ट को ट्रैश भी कर सकते हैं, जिसमें आपका पोस्ट 30 दिन तक दिखेगा और फिर यह हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा। हालांकि, यूज़र्स उन्हें मैनुअली रीस्टोर या फिर डिलीट भी कर सकते हैं। यह दोनों ही विकल्प बल्क में इस्तेमाल किये जाएंगे, जिसका मतलब है कि यूज़र्स अपने सभी पुराने पोस्ट फिल्टर की मदद से एक बार में ही मैनेज कर सकते हैं। इन फिल्टर्स में categories, date, और people शामिल हैं।

How to use Facebook Manage Activity tool?

मैनेज एक्टिविटी टूल का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले Activity Log section में जाना होगा, इसके बाद Manage Activity में जाएं। यहां आपको आपके सभी पोस्ट दिखेंगे, जिनके साथ दो विकल्प दिए होंगे- Archive और Trash। सभी पोस्ट को आपको अलग से चुनना होगा, पोस्ट चुनने के बाद आपको दोनों में से किसी एक विकल्प को चुनना होगा।

फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा है कि यह फीचर “mobile और Facebook Lite app” में जोड़ा गया है। गौर करने वाली बात यह है कि फिलहाल मैनेज एक्टिविटी टूल फेसबुक लाइट ऐप पर ही लाइव हुआ है, लेकिन जल्द ही मोबाइल वर्ज़न पर भी यह उपलब्ध करा दिया जाएगा।

bhupendra

Next Post

अमेरिकी अंतरिक्षयान का नाम दिवंगत भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्षयात्री कल्पना चावला के नाम पर रखा गया

Sat Sep 12 , 2020
अमेरिकी अंतरिक्षयान का नाम दिवंगत भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्षयात्री कल्पना चावला के नाम पर रखा गया अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र के लिए उड़ान भरने वाले एक अमेरिकी व्यावसायिक मालवाहक अंतरिक्षयान का नाम नासा की दिवंगत अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला (Kalpana Chawla) के नाम पर रखा गया है. दिवंगत भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्षयात्री कल्पना चावला (Kalpana […]

Breaking News