Amazon करेगी 1 लाख नियुक्तियां, Online Shopping में आई तेजी

Amazon करेगी 1 लाख नियुक्तियां, Online Shopping में आई तेजी

न्यूयॉर्क। ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने 1 लाख नए लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है।
कंपनी ने कहा कि नई नियुक्तियां अस्थाई और स्थाई दोनों तरह के पदों पर की जाएगी। ये नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलिवरी या उन्हें छांटने का काम करेंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी।

सिएटल की ऑनलाइन कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा और आय दर्ज की है। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान लोग किराना और अन्य सामान ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे हैं।

ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी। पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिक नौकरियां हैं, जिन पर उसे नियुक्तियE0ं करनी हैं।

कंपनी ने कहा कि अब उसे अपने 100 नए भंडारगृहों, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है।(भाषा)

bhupendra

Next Post

वास्तु टिप्स : घर में हैं अगर ये 13 चीजें तो कभी नहीं आएगा धन

Mon Sep 14 , 2020
वास्तु टिप्स : घर में हैं अगर ये 13 चीजें तो कभी नहीं आएगा धन हिन्दू धर्म में घर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है। घर होना चाहिए वास्तु अनुसार। सबसे उत्तम दिशा उत्तर और ईशान मानी गई है। पूर्व, पश्चिम और वायव्य दिशा मध्यम है जबकि आग्नेय, दक्षिण, […]

You May Like