एक दिन में 1.30 लाख स्मार्टफोन बेच कर इस चाइनीज कंपनी ने भारत में मचाई सनसनी

एक दिन में 1.30 लाख स्मार्टफोन बेच कर इस चाइनीज कंपनी ने भारत में मचाई सनसनी

POCO M2

आत्मनिर्भर भारत मुहिम और विदेशी कंपनियों के लगातार कोशिशों के बावजूद भी भारतीय बाजार में चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन को टक्कर देने वाला अभी कोई भी खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा। भारत में चीनी स्मार्टफोन की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को हुई Poco M2 की पहली सेल में कंपनी ने इसके 1.30 लाख यूनिट्स की बिक्री कर दी। बता दें कि इस स्मार्टफोन की फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर एक्सक्लूसिव बिक्री की गई थी। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है। इसमें 5,000mAh की पावरफुल बैटरी और फोटोग्राफी के लिए रियर में चार कैमरों का सेटअप मिलता है। POCO M2 की अगली सेल कब होगी इसकी अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Poco M2: कीमत

Poco M2 के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये है। वहीं, इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 12,499 रुपये है। भारतीय बाजार में कंपनी ने इस फोन को तीन कलर वेरियंट में लॉन्च किया है। इनमें पिच ब्लैक, स्लेट ब्लू और ब्रिक रेड कलर शामिल हैं

Poco M2: स्पेसिफिकेशन
Poco M2 में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है। सुरक्षा के लिए इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन MIUI यूआई आधारित एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा परफॉर्मेंस की बात करें तो फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर है जिसके साथ माली G52 GPU ग्राफिक्स का सपोर्ट मिलता है। इस स्मार्टफोन में 6GB की रैम के साथ 128GB तक की स्टोरेज मिलती है।

Poco M2: कैमरा

Poco M2 में फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इसके रियर में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Poco M2: बैटरी और कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो Poco M2 स्मार्टफोन में वाई-फाई, डुअल VoLTE सपोर्ट, 4G, ब्लूटूथ v5.0, आईआर ब्लास्टर, जीपीएस, 3.5एमएम का हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

 

bhupendra

Next Post

Coronavirus: 5 मिनट में पता चल जाएगा कोरोना है या नहीं, जानिए कैसे?

Wed Sep 16 , 2020
Coronavirus: 5 मिनट में पता चल जाएगा कोरोना है या नहीं, जानिए कैसे?       नई दिल्ली: कोरोना की जंग में जो अब तक दुनिया में कोई नहीं कर पाया, वो भारत ने कर दिखाया है। कोरोना की जांच (Corona Test) के लिए अमेरिका की रैपिड डायग्नोस कंपनी रिकवर हैल्थकेयर और […]

Breaking News