छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

रमन सिंह ने ट्वीट किया, मैंने कोरोना के शुरुआती लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरा निवेदन है कि विगत दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वह आइसोलेशन में रहें और अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराएं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंहछत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह
  • पूर्व सीएम रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव
  • हल्के लक्षण के बाद कराया था टेस्ट
  • देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अब छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी. रमन सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैंने कोरोना के शुरुआती लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरा निवेदन है कि विगत दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वह आइसोलेशन में रहें और अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराएं.’

पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमण के 93 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 1200 से अधिक लोगों की कोरोना से संक्रमण के कारण मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमण के 93337 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 1247 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है.

रिकवरी रेट में टॉप पर भारत

कोरोना केस के बढ़ते मामलों में भारत, अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है. वहीं कोरोना रिकवरी यानी की कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के मामले में अमेरिका को पछाड़कर भारत एक नंबर पर पहुंच गया है. यानी कि कोरोना से ठीक होने वाले सबसे अधिक लोग भारत में हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है. अब तक देश में 42,08,431 कोरोना मरीज ठीक होकर घर वापस लौटे हैं. यानी कि भारत में कोरोना रिकवरी रेट अब बढ़कर करीब 80 प्रतिशत हो गया है. जबकि मृत्यु दर घटकर 1.61 पर पहुंच गई है.

गौरतलब है कि भारत में सात अगस्त को कोविड-19 मरीजों की संख्या 20 लाख के पार हुई थी जबकि 23 अगस्त को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार हो गई. देश में पांच सितंबर को संक्रमितों की संख्या 40 लाख हुई. वहीं, 16 सितंबर को देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई.

bhupendra

Next Post

IPL-13 : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर को क्या है युवा खिलाड़ियों से उम्मीद

Sun Sep 20 , 2020
IPL-13 : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर को क्या है युवा खिलाड़ियों से उम्मीद दुबई।सन राइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्मर को उम्मीद है कि उनकी टीम के युवा खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शन में बदलने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि ये […]

Breaking News