Parliament Live Update: विपक्ष के हंगामे के बीच केन्द्र सरकार का किसान बिल राज्यसभा में पास

Parliament Live Update: विपक्ष के हंगामे के बीच केन्द्र सरकार का किसान बिल राज्यसभा में पास

News

 

 नई दिल्ली: किसान बिल (Kisan Bill) को लेकर चल रहे घमासान के बीच रविवार को यह राज्यसभा में पास हो गया। इस दौरान विपक्ष का हंगामा जारी रहा। कृषि संबंधित दो बिल ध्वनि मत से पास हुए हैं। उच्च सदन में बिल पर चर्चा के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जवाब दिया।

तोमर के जवाब देने के दौरान विपक्ष के सांसदों ने खूब हंगामा किया। यह हंगामा उपसभापति के फैसले पर किया गया। सदन की कार्यवाही 1 बजे पूरी होनी थी, लेकिन उपसभापति ने कार्यवाही को विधेयक के पारित होने तक बढ़ाने का फैसला ले लिया, इस बात पर विपक्ष के सांसदों ने जोरदार हंगामा कर दिया। तृणमूल कांग्रेस टीएमसी के सांसद डेरेक ओब्रायन वेल में पहुंचे और रूल बुक दिखाने लगे। यहां तक कि सांसदों ने रूल बुक फाड़ दी और माइक को भी तोड़ दिया।

उल्लेखनीय है कि कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और  कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 राज्यसभा से पास किए गए हैं। दोनों बिल लोकसभा से पहले ही पास हो चुके हैं।

bhupendra

Next Post

अभिनेत्री पायल घोष के यौन शोषण के आरोपों पर अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर दी सफाई, कही ये बातें

Sun Sep 20 , 2020
अभिनेत्री पायल घोष के यौन शोषण के आरोपों पर अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर दी सफाई, कही ये बातें       नई दिल्ली: यौन शोषण के आरोपों पर फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपनी सफाई दी है। अनुराग ने इस पायल घोष द्वारा लगाए जबरदस्ती करने को पूरी तरह […]

You May Like

Breaking News