54 में 24 साल जैसी फिटनेस रखने वाले मिलिंद ने पीएम मोदी को बताया बिना जिम फिट रहने का राज

54 में 24 साल जैसी फिटनेस रखने वाले मिलिंद ने पीएम मोदी को बताया बिना जिम फिट रहने का राज

News

 

नई दिल्ली: 54 साल की उम्र में 25 की फिटनेस रखने वाले एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन (Milind soman) अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। आज मिलिंद ने अपनी इसी फिटनेस का राज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से साझा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) ने गुरुवार को फिट इंडिया (Fit India) मुहिम की पहली वर्षगांठ के अवसर पर फिटनेस जगत की हस्तियों से संवाद किया। ताकि देश के लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया जा सके। इस दौरान एक्टर और ‘आयरन मैन’ मिलिंद सोमन ने अपनी 81 वर्षीय मां को फिटनेस की मिसाल बताया। मिलिंद सोमन ने कहा कि उनकी मां ने 60 वर्ष की उम्र में ट्रैकिंग शुरू की।

मिलिंद ने बताया कि वह फिट रहने के लिए जिम जाने में विश्वास नहीं करते। वह ‘आठ बाई दस’ फुट की जगह में भी फिट रह सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक सवाल के जवाब में मिलिंद सोमन ने बताया, “मेरा कोई रुटीन नहीं है। मुझे एक्सरसाइज करना पसंद है। दिन में जितना समय मिलता है, चाहे तीन मिनट हो या तीन घंटा हो, मैं एक्टिविटीज करता रहता हूं। मैं कभी जिम नहीं जाता। मैं कभी मशीन यूज नहीं करता। अगर सामान्य रूप से फिट रहना है, हैल्दी बनना है तो घर पर भी आसान चीजों को लेकर भी फिट और हेल्दी रह सकता हूं। मैं लोगों से कहता हूं कि आठ बाई दस फुट की जगह में भी मैं फिट रह सकता हूं।”

मिलिंद सोमन ने कहा, “मैं 2012 में दिल्ली से मुंबई दौड़ा था। मेरी मां 81 साल की हैं, वो जो आज कर सकती हैं, मुझे उनकी उम्र में वैसा ही बनना है। मां मेरी मिसाल हैं। मिलिंद सोमन ने कहा कि हमारे दादा लोग 40-40 किमी पैदल चलते थे। देश के कई हिस्सों में महिलाएं पानी लेने के लिए 40-40 किमी चलती हैं।

मिलिंद सोमन ने कहा कि मैं मैराथॉन दौड़ सकता हूं। इसकी तैयारी कर सकता हूं। लोगों को समझ होनी चाहिए कि हमें कितना फिट रहना चाहिए। मैराथान, पर्वत चढ़ने के लिए या सामान्य जीवन के लिए फिट रहने के अलग-अलग मापदंड होते है। फिट इंडिया मूवमेंट के जरिए यह समझ विकसित होगी। लोगों को समझना चाहिए कि 40 की उम्र में जिंदगी खत्म नहीं होती, यहां से शुरुआत हो सकती है।

bhupendra

Next Post

मारुति सुजुकी ग्राहकों पर मेहरबान, 14500 रुपये में गाड़ी चलाने का सपना करें पूरा, जानिए...

Thu Sep 24 , 2020
मारुति सुजुकी ग्राहकों पर मेहरबान, 14500 रुपये में गाड़ी चलाने का सपना करें पूरा, जानिए     नई दिल्ली: त्योहार सीजन से ठीक पहले ऑटोमोबाइल कंपनियां ग्राहकों के लिए नई-नई सुविधाओं की लॉन्चिंग कर रही है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति का पहिया ठीक से चलने लगे। ऑटो की बड़ी कंपनियों में शुमार […]

Breaking News