Gold Price: 4 दिन में इतने हजार रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत में भी बंपर गिरावट, जानिए

Gold Price: 4 दिन में इतने हजार रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत में भी बंपर गिरावट, जानिए

News

 

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में इन दिनों काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ भी लगने लगी है। लगातार सोना और चांदी के दाम लुढ़कते जा रह हैं। स्थिति यह है कि पिछले चार दिन में सोना की कीमत में 2500 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 485 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हुआ है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी आज 2000 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने की कीमतों में गिरावट जारी है। अमेरिकी डॉलर में आई तेजी की वजह से विदेशी बाजारों में सोने के दाम 2 फीसदी गिरकर 1862 डॉलर प्रति औंस पर आ गए है। घरेलू बाजार में सोना खरीदना सस्ता हुआ है।

– सोने की नई कीमतें 

वैश्विक बाजार में कमजोरी के बाद राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना आज 485 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता होकर 50,418 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 50,903 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,854 डॉलर प्रति आउंस  रहा।

– चांदी की नई कीमतें 

आज चांदी की कीमतों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 2081 रुपये प्रति किलोग्राम कम होकर 60 हजार रुपये के नीचे आ गयी है। चांदी का नया भाव अब 58,099 रुपये प्रति किलोग्राम है। इसके पहले चांदी का भाव 60,180 रुपये प्रति किलो ग्राम पर था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी के भाव की बात करें तो यह 22.12 डॉलर प्रति आउंस पर है।

bhupendra

Next Post

रायपुर : मनरेगा में ग्रामीण परिवारों को साल में मिले अधिकतम रोजगार: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

Thu Sep 24 , 2020
रायपुर : मनरेगा में ग्रामीण परिवारों को साल में मिले अधिकतम रोजगार: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को अधिकाधिक रोजगार उपलब्ध कराने की कार्ययोजना बनाने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की समिति रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में छत्तीसगढ़ अन्य राज्यों से बेहतर, फिर भी प्रति परिवार […]

You May Like