बड़ा ऐलान: BJP की नई टीम की घोषणा, पार्टी ने पहली बार किए ये बदलाव जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव है.

बड़ा ऐलान: BJP की नई टीम की घोषणा, पार्टी ने पहली बार किए ये बदलाव

जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव है.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा हो गई है. पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने इसका ऐलान किया है. इस बार बीजेपी की नई टीम में सभी राज्यों से युवाओं और महिलाओं को मौका दिया गया है. जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव है. जेपी नड्डा की इस टीम में पहली बार कई बदलाव किए गए हैं.

पहली बार ये अहम बदलाव
बीजेपी ने पहली बार 12 राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष बनाए हैं. नई टीम में हर राज्‍य को बराबर की भागीदारी दी गई है. महिलाओं और युवाओं को तरजीह दी गई है. तेजस्‍वी सूर्या को भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्‍यक्ष चुना गया है. बीजेपी ने राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव, पी मुरलीधर राव, अनिल जैन और सूरज पांडे की जगह नए चेहरों को मौका दिया है. आठ नए राष्‍ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं.

नई टीम में राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ताओं की संख्‍या बढ़ाकर 23 कर दी गई है. अनिल बलूनी मुख्‍य राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और मीडिया इंचार्ज होंगे.

डॉ रमन सिंह
वसुंधरा राजे सिंधिया
राधा मोहन सिंह
बैजयंत जय पांडा
रघुबर दास
मुकुल रॉय
रेखा वर्मा
अन्‍नपूर्णा देवी
डॉ भारतीय बेन सियाल
डॉ ए के अरुणा
एम चुबा ऐव
अब्‍दुल्‍ला कुट्टी

राष्‍ट्रीय महासचिव
भूपेंद्र यादव
अरुण सिंह
कैलाश विजयवर्गीय
दुष्‍यंत कुमार गौतम
डी पुरंदेश्‍वरी
सीटी रवि
तरुण चुग
दिलीप सैकिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर नई टीम को बधाई दी. उन्‍होंने कहा, ‘मुझे भरोसा है कि नई टीम हमारी पार्टी की शानदार परंपरा के अनुरूप लोगों की निस्‍वार्थ समर्पण भाव से सेवा करेंगे. उम्‍मीद है कि उनके कठिन परिश्रम से गरीब, वंचित सशक्‍त होंगे.’

इसी तरह मध्‍य प्रदेश की 29 सीटों पर भी विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन करने के बाद मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर-चंबल क्षेत्र के उनके समर्थक विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था. वहां पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग तीन दिन बाद तारीखों की घोषणा करेगा.

bhupendra

Next Post

रायपुर : जनहितैषी नीतियों के कारण कोरोना संकट काल में भी छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बनी रही गतिशील : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

Sat Sep 26 , 2020
  रायपुर : जनहितैषी नीतियों के कारण कोरोना संकट काल में भी छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बनी रही गतिशील : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री ने कोण्डागांव जिले को दी 300 करोड़ की सौगात राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त किसानों को राज्य स्थापना दिवस पर देश-दुनिया ने छत्तीसगढ़ […]

You May Like

Breaking News