राजकीय सम्मान के साथ हुआ एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार, चहेते सिंगर को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब

राजकीय सम्मान के साथ हुआ एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार, चहेते सिंगर को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब

अपनी मखमली आवाज से पांच दशक तक लाखों दिलों पर राज करने वाले फेमस सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अपने चहेते सिंगर के अंतिम दर्शन करने फैंसकी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ पर काबू पाने बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार चेन्नई के तिरुवल्लुर जिले के थमराईपक्कम स्थित उनके रेड हिल्स फार्महाउस पर किया गया। 74 साल के सिंगर का शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। अगस्त में कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से उनका यहां इलाज चल रहा था।

बालासुब्रमण्यम की अंतिम यात्रा से पहले पूरे तिरुवल्लुवर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। जिले के एसपी अरविंदन ने बताया- बालासुब्रमण्यम की अंतिम यात्रा को देखते हुए 500 पुलिसकर्मी द्वारा सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस को भी सर्तक कर दिया है ताकि लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना न करना पड़े।

गायक के पुत्र एसपी चरण ने पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बीच बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार किया, जिसके बाद 24 पुलिसकर्मियों ने उन्हें बंदूक की सलामी दी और बाद में उनकी पार्थिव देह को दफना दिया गया। बड़ी संख्या में जानी मानी हस्तियों समेत आम लोग अपने चहेते प्रसिद्ध गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि देने के लिए तमराइपक्कम स्थित उनके फार्महाउस पहुंचे थे।
एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 16 भाषाओं के 40,000 से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी। वह हिन्दी सिनेमा में रोमांटिक, जोशीले और मस्ती भरे गानों के लिए याद किए जाएंगे। बालासुब्रमण्यम ने हिंदी सिनेमा में करियर की शुरुआत 1981 में कमल हासन पर फिल्माए गए गाने ‘एक दूजे के लिए’ में अपनी आवाज देकर की थी। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के गाने गाए।

bhupendra

Next Post

नड्‍डा की टीम से राम माधव बाहर, कैलाश विजयवर्गीय बरकरार

Sat Sep 26 , 2020
नड्‍डा की टीम से राम माधव बाहर, कैलाश विजयवर्गीय बरकरार  शनिवार, 26 सितम्बर 2020 (16:24 IST) नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्‍डा ने भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। इस टीम में संघ से आने वाले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (अब पूर्व) राम माधव को जगह नहीं मिली […]

Breaking News