LIVE: संयुक्त राष्ट्र की भूमिका पर मोदी ने उठाए सवाल, पूछा-कोरोना महामारी के बीच कहां है यूएन?

LIVE: संयुक्त राष्ट्र की भूमिका पर मोदी ने उठाए सवाल, पूछा-कोरोना महामारी के बीच कहां है यूएन?

पीएम मोदी के संबोधन में आतंक का मुद्दा छाया रह सकता है. साथ ही पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है. पीएम मोदी महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो- पीटीआई)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा का 75वां सत्र
  • संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी का संबोधन
  • संबोधन में कई मुद्दे हो सकते हैं हावी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली को संबोधित कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र महासभा वर्चुअल तरीके से आयोजित की जा रही है. पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी महासभा में कोरोना वायरस के हालात पर विचार साझा कर रहे हैं.

 

– संयुक्त राष्ट्र की प्रतिक्रियाओं में बदलाव, व्यवस्थाओं में बदलाव, स्वरूप में बदलाव, आज समय की मांग है: पीएम मोदी

– पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 8-9 महीने से पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से संघर्ष कर रहा है. इस वैश्विक महामारी से निपटने के प्रयासों में संयुक्त राष्ट्र कहां है? एक प्रभावशाली रिस्पॉन्स कहां है?

– पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आज विश्व अलग दौर से गुजर रहा है. पूरा विश्व कोरोना महामारी से निपट रहा है. आज गंभीर आत्ममंथन की जरूरत है.

 पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो चुका है.

ये मुद्दे हो सकते हैं हावी

पीएम मोदी के संबोधन में आतंक का मुद्दा छाया रह सकता है. साथ ही पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है. पीएम मोदी महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं. वहीं पीएम मोदी के संबोधन से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में भारत पर टिप्पणी की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी पाकिस्तान को भी करारा जवाब दे सकते हैं.

कोरोना महामारी की वजह से दुनिया में ज्यादातर कार्यक्रम वर्चुअल स्तर पर आयोजित हो रहे हैं. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र महासभा का 75वां सत्र भी वर्चुअल स्तर पर हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन न्यूयॉर्क के UNGA हॉल में एक पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो स्टेटमेंट के माध्यम से होगा.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के दौरान भारत के सामने आतंकवाद समेत कई अहम मुद्दे होंगे, जिन्हें इस मंच के जरिए उठाया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी आतंकवाद पर नियंत्रण को लेकर वैश्विक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए अनुमोदन समितियों में संस्थाओं और व्यक्तियों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता के लिए जोर दे सकते हैं.

bhupendra

Next Post

रायपुर : मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार श्री मोहन राव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

Sat Sep 26 , 2020
रायपुर : मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार श्री मोहन राव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया   रायपुर, 26 सितंबर 2020  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार श्री मोहन राव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री राव से उनका दशकों से आत्मीय […]

You May Like

Breaking News