सावधान! वॉट्सएप पर आने वाला यह कॉल आपको कंगाल बना सकता है

सावधान! वॉट्सएप पर आने वाला यह कॉल आपको कंगाल बना सकता है

News

 

नई दिल्ली: बैंकिंग सेवा को डिजिटल माध्यम से जोड़ने के बाद लोगों को खूब फायदा हुआ है। घर बैठे ही एक खाते से दूसरे खाते में पैसा डालना, रिचार्ज करना और यूटिलिटी सर्विसेज के लिए बैंकिंंग एप्स या इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन इसके साथ-साथ साइबर चुनौतियां भी बढ़ गई हैं। कई जालसाझ बैंक अकाउंट से पैसे साफ करने के लिए नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। हालांकि बैंक भी समय-समय पर अपने ग्राहकों को इसके बारे में अलर्ट करती रहती हैं।

बैंक का कहना है कि SBI कभी भी कॉल/ईमेल/SMS/वॉट्सऐप (Whatsapp) कॉल के जरिए ग्राहकों से उनकी पर्सनल या अकाउंट संबंधी सूचना नहीं मांगता है। बैंक ने कोई भी लॉटरी स्कीम या लकी कस्टमर गिफ्ट ऑफर नहीं चलाया है। इसलिए सुरक्षित रहें और सोच समझकर कदम उठाएं ताकि आप जालसाजी का शिकार न बन पाएं। बैंक ने ग्राहकों से अपील की है कि साइबर क्रिमिनल्स आपकी एक गलती का इंतजार कर रहे हैं। आप उन्हें यह गलती न करने दें। वॉट्सऐप पर ऐसे फर्जी कॉलर्स या फॉरवर्डेड मैसेज पर भरोसा न करें।

bhupendra

Next Post

जयराम शर्मा एवं अजय आठले का निधन अपूरणीय क्षति - विष्णुदेव साय

Mon Sep 28 , 2020
जयराम शर्मा एवं अजय आठले का निधन अपूरणीय क्षति – विष्णुदेव साय गौरीशंकर मंदिर के पुजारी एवं प्रसिद्ध रंगकर्मी के निधन पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जताया गहरा शोक     रायगढ़:- गौरीशंकर मन्दिर के पुजारी जयराम शर्मा एवं प्रसिद्ध रंगकर्मी अजय आठले के निधन पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव […]

Breaking News