स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा- भारत में 2021 तक आएगी कोरोना वायरस

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा- भारत में 2021 तक आएगी कोरोना वायरस

News

 

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में बहुत से वैज्ञानिक दिन-रात कर इस महामारी के खिलाफ एक अदद वैक्‍सीन बनाने में जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में पहला टीका सबसे अधिक संभावना 2021 की शुरुआत में उपलब्ध होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 82,170 नए कोरोना वायरस मामलों के साथ भारत में कोविड-19 संक्रमित लोगों की तादाद 60 लाख का आंकड़ा पार कर गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के 100 साल के समय के इतिहास को भी जारी किया। उन्‍होंने कहा, “आज का दिन ICMR के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। आज मेरे परिसर के भीतर ICMR के इतिहास के 100 साल के समय को जारी करना मेरे लिए सम्मान की बात है।”

डॉक्‍टर वर्धन ने मीडिया से कहा कि इससे जुड़े वैज्ञानिकों का योगदान स्मरण किया जाता है और आने वाले वैज्ञानिकों के लिए प्रेरणा का काम करता है।

bhupendra

Next Post

नवाज शरीफ का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्‍तान को FATF ब्लैकलिस्ट में डाला जाना तय

Mon Sep 28 , 2020
नवाज शरीफ का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्‍तान को FATF ब्लैकलिस्ट में डाला जाना तय      नई दिल्ली: दुनियभार के आतंकियों के लिए स्वर्ग बन चुके पाकिस्तान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान जल्द ही एफएटीएफ (FATF) की कालीसूची (ब्लैकलिस्ट) में डाला जा सकता है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री […]

Breaking News