सुशांत मामले में दिल्‍ली एम्‍स ने सीबीआई को सौंपी विसरा रिपोर्ट

सुशांत मामले में दिल्‍ली एम्‍स ने सीबीआई को सौंपी विसरा रिपोर्ट

News

 

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मामले में दिल्‍ली एम्‍स ने सीबीआई को विसरा रिपोर्ट सौंप दी है, जिसकी जांच में पता चला है कि सुशांत के शरीर में किसी भी प्रकार का जहर नहीं मिला है। CBI सूत्रों के मुताबिक, एम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कोई भी सुशांत के शरीर से ऑर्गेनिक सब्सटेंस नहीं मिला है।

सूत्रों के मुताबिक, हालांकि उस रिपोर्ट में कूपर अस्पताल पर जरूर सवाल उठाए गए हैं। अब जानकारी मिल रही है कि CBI सेक्शन 306 आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल पर अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी। दिल्ली के प्रतिष्ठित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के पैनल ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अपनी निष्कर्ष रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। सूत्रों ने बताया कि डॉक्‍टर सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाले पैनल का गठन केंद्रीय जांच ब्यूरो के अनुरोध पर किया गया था, ताकि शव परीक्षण और विसरा रिपोर्ट का अध्ययन किया जा सके।

सूत्रों ने बताया, “एक विस्तृत बैठक हुई, जिसके दौरान एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने सीबीआई को अपने निष्कर्ष प्रस्तुत किए।” सूत्रों ने यह भी कहा कि पिछले 40 दिनों में सीबीआई के निष्कर्षों के साथ एम्स पैनल के निष्कर्षों को पुष्टि की जा रही है। सूत्रों ने कहा कि एम्स पैनल के निष्कर्षों को इस मामले में विशेषज्ञ की राय के रूप में लिया जाएगा और डॉक्टर अभियोजन पक्ष के गवाह होंगे।

सीबीआई द्वारा सुशांत सिंह राजपूत की उनके परिवार के वकील विकास सिंह की मौत में जांच में ‘देरी’ करने का आरोप लगने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को एक बयान जारी किया। सीबीआई ने कहा कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी एक पेशेवर जांच कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और किसी भी पहलू को आज तक खारिज नहीं किया गया है। इसके अलावा, एम्स की फोरेंसिक टीम ने भी मुंबई पुलिस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोटोग्राफिक सबूतों के साथ शव परीक्षा का विश्लेषण करने के आधार पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

एम्स के फोरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉक्‍टर सुधीर गुप्ता ने फोरेंसिक रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि तार्किक निष्कर्ष के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है।” वर्तमान में, सीबीआई मौत के मामले की जांच कर रही है, जबकि एनसीबी ड्रग एंगल की जांच कर रही है और ईडी कथित धन शोधन मामले की जांच कर रही है।

bhupendra

Next Post

दुनियाभर में Corona का प्रकोप बढ़ा, 10 लाख से अधिक लोगों की मौत, अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित

Tue Sep 29 , 2020
दुनियाभर में Corona का प्रकोप बढ़ा, 10 लाख से अधिक लोगों की मौत, अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित मंगलवार, 29 सितम्बर 2020  वॉशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (कोविड-19) का प्रकोप दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इसके कारण अब तक मरने वाले लोगों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है। […]

You May Like