हाथरस गैंगरेप मामलाः अब एसआईटी करेगी मामले की जांच, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

हाथरस गैंगरेप मामलाः अब एसआईटी करेगी मामले की जांच, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

हाथरस गैंगरेप मामले में मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए एसआईटी गठित कर दी है. साथ ही मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के निर्देश दिए हैं.

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप मामले में योगी सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है. इस मामले में चौतरफा हमले झेल रही सरकार ने अब केस की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है. सीएम योगी आदित्याथ ने गृह सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की कमेटी गठित की है.

इस कमेटी में गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्रप्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम होंगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने के निर्देश दिए हैं. कमेटी को जल्द से जल्द मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस की भूमिक पर भी सवाल उठे हैं.

योगी सरकार की किरकिरी
उल्लेखनीय है कि हाथरस में हुए दलित युवती के साथ गैंगरेप के मामले में सीएम योगी सरकार की काफी आलोचना हुई है. सरकार पर इस मामले में विपक्षी पार्टियों समेत तमाम नेता और सेलिब्रिटी हमलावर हैं. साथ ही आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तो इस मामले में सीएम योगी से इस्तीफा मांगा है.

ये है मामला
गौरतलब है कि हाथरस में 14 सितंबर को दलित समाज की युवती के साथ गांव के ही उच्च जाति के चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. चारों आरोपियों ने पीड़िता को जान से मारने की भी कोशिश की. पीड़िता की रीढ़ की हड्डी टूटी हुई थी और वह ठीक से सांस भी नहीं ले पा रही थी. पीड़िता की इलाज के दौरान मंगलवार को दिल्ली में मौत हो गई.

bhupendra

Next Post

बाबरी मामले में कोर्ट के फैसले के बाद आडवाणी ने कहा- जय श्री राम, हम सब के लिए बहुत खुशी का प्रसंग है

Wed Sep 30 , 2020
बाबरी मामले में कोर्ट के फैसले के बाद आडवाणी ने कहा- जय श्री राम, हम सब के लिए बहुत खुशी का प्रसंग है आडवाणी ने कहा कि ”आज का जो निर्णय हुआ है वो अत्यंत महत्वपूर्ण है, हम सब के लिए बहुत खुशी का प्रसंग है. जब यह समाचार सुना, […]

Breaking News