#Unlock5: सात माह बाद सिनेमा हॉल फिर होंगे गुलजार, जानें अक्टूबर से क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

#Unlock5: सात माह बाद सिनेमा हॉल फिर होंगे गुलजार, जानें अक्टूबर से क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

News

 

नई दिल्ली: कोरोनाकाल में बंद पड़े सिनेमाघरों और इसके दर्शकों के लिए राहत की खबर है। सरकार ने 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ सिनेमाघरों (Unlock 5 Cinemahall opening) को खोलने की मंजूरी दे दी है। अनलॉक 5 (Unlock 5) के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है। 15 अक्टूबर से देश में सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे। इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय विस्तृत रूप से दिशानिर्देश जारी करेगा।

इसके साथ ही बिजनेस टू बिजनेस मीटिंग एग्जीबिशन, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क आदि खुल सकेंगे। हालांकि इन्हें खोलने के नियम बताए जाएंगे।

स्कूल कॉलेजों का फैसला राज्य सरकार पर 

अनलॉक 5 के दिशा निर्देशों में कहा गया है कि स्कूल कॉलेजों को खोलने का फैसला राज्य सरकारों पर है। 15 अक्टूबर से इन्हें ग्रेडेड मैनर यानी क्रमबद्ध तरीके से खोला जा सकेगा। स्कूल कॉलेज खोलने पर स्कूल और कॉलेज के मैनेजमेंट से भी सहमति ली जा सकती है। इसके साथ ही अभी चल रहीं आनलाइन क्लास को जारी रखने के लिए कहा गया है।

यदि स्टूडेंट स्कूल या कॉलेज जाए बिना आनलाइन क्लास लेना चाहता है तो उसे परमिट किया जाए। स्टूडेंट को स्कूल या कॉलेज जाने के लिए अभिभावक की लिखित में परमिशन लेनी होगी। राज्यों को शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए स्टेंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिजर एसओपी जारी करनी होगी।

bhupendra

Next Post

काले कानून के खिलाफ किसान आंदोलन होगा सघन, 2 अक्टूबर को किसान सत्याग्रह 3 से 13 अक्टूबर किसान बइठका,  14 अक्टूबर से सांसद घेराव शुरू

Wed Sep 30 , 2020
काले कानून के खिलाफ किसान आंदोलन होगा सघन, 2 अक्टूबर को किसान सत्याग्रह 3 से 13 अक्टूबर किसान बइठका,  14 अक्टूबर से सांसद घेराव शुरू किसान विरोधी काला कानून के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाने को लेकर छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ से सम्बद्ध 25 से अधिक किसान-सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि राजधानी में […]

You May Like

Breaking News