Bihar Elections 2020: आज से नामांकन शुरू, अब तक NDA और महागठबंधन में नहीं हुआ सीटों का बंटवारा

Bihar Elections 2020: आज से नामांकन शुरू, अब तक NDA और महागठबंधन में नहीं हुआ सीटों का बंटवारा

News

 

सौरभ कुमार, पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर आज से उम्मीदवारों के नामांकन शुरू हो गया है, लेकिन नामांकन करने वाले एनडीए और महागठबंधन के अब तक कोई उम्मीदवार ही फाइनल नहीं हो पाए हैं। आज से 71 सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है। नामांकन का अंतिम दिन आठ अक्टूबर है।

सीटों को लेकर दोनों गठबंधन में फंसा है पेंच

बिहार में भले ही नामांकन आज से पहले चऱण का शुरू हो गया है, लेकिन एनडीए और महागठबंधन में अबतक उम्मीदवार का नाम ही फाइनल नहीं हो पाया है। एनडीए में सीटों के बंटवारे में एलजेपी पेंच फंसाकर रखी है तो महागठबंधन में कांग्रेस पेंच फंदा दिया है, लेकिन महागठबंधन से मोह भंगकर माले ने कल अपने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो वह जल्द दूसरी सूची जारी कर देगी।

ऑनलाइन कर सकते हैं नामांकन

कोरोना संकट के बीच हो रहे चुनाव को लेकर आयोग ने ऑनलाइन नामांकन कराने की सुविधा उम्मीदवारों को दी है। इसके अलावे निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष भी जाकर नामांकन कर सकेंगे। लेकिन सिर्फ हो ही आदमी साथ में रह सकते हैं। इसके लिए जमानत की राशि भी ऑनलाइन दाखिल की जा सकेगी।

28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव

पहले चरण का चुनाव का चुनाव 71 सीटों पर भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई, जहानाबाद जिले में होने वाला है। नामांकन पत्र की जांच 9 अक्टूबर को होगी। 12 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। 28 अक्टूबर को इन जिलों में वोटिंग होगी।

bhupendra

Next Post

महंगा हुआ सिलेंडर, जानिए नई कीमत

Thu Oct 1 , 2020
महंगा हुआ सिलेंडर, जानिए नई कीमत        नई दिल्ली: कोरोनाकाल में रसोई का खर्च लगातार महंगा होता जा रहा है। जहां एक ओर सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं अब रसोई गैस को लेकर बड़ी खबर आई है। 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी (LPG cylinder […]

You May Like