Gold Price Today: सोने की कीमत में नहीं हुआ बड़ा बदलाव, आसमान पहुंचे चांदी के दाम, जानिए

Gold Price Today: सोने की कीमत में नहीं हुआ बड़ा बदलाव, आसमान पहुंचे चांदी के दाम, जानिए

News

 

नई दिल्लीः सर्राफा बाजार में इन दिनों सोना और चांदी के भाव में काफी उलटफेर देखने को मिल रहा है, जिसे लेकर ग्राहकों में खरीदारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अक्टूबर महीने का आज पहला दिन सोना खरीदारों के लिए ठीक नहीं  रहा। राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 37 रुपये बढ़कर 51,389 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। हालांकि, मजबूत रुपये कीमती धातु में सीमित रहे. पीली धातु पिछले कारोबार में 51,352 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। चांदी का भाव 915 रुपये घटकर 61,423 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमतों में 37 रुपये की मामूली बढ़ोतरी हुई। रुपये में 63 पैसे की मजबूती आई और यह गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.13 (अनंतिम) पर बंद हुआ और सकारात्मक घरेलू इक्विटी और कमजोर अमेरिकी मुद्रा ने निवेशकों की भावनाओं को प्रभावित किया।

– चांदी की नई कीमतें 

आज चांदी की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. गुरूवार को चांदी 915 रुपये प्रति किलोग्राम कम होकर 61,423 रुपये हो गई है। वहीं चांदी पिछले कारोबार में 62,338 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1,895 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जबकि चांदी 23.60 डॉलर प्रति औंस पर फ्लैट बोली लगा रही थी। पटेल ने कहा कि अमेरिकी प्रोत्साहन और डॉलर में उतार-चढ़ाव की अनिश्चितता के कारण गुरुवार को सोने की कीमतों में तेजी आई।

– सोने की नई कीमतें 

आज सोने में बढ़ोतरी देखने को मिली है। गुरूवार को सोना 37 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 51,389 रुपए प्रति दस ग्राम रह गया। पीली धातु पिछले कारोबार में 51,352 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी।

bhupendra

Next Post

आज से डेबिट और क्रेडिट कार्ड के नए नियम लागू, ध्यान से पढ़ें यह खबर, वरना हो सकता है फ्रॉड !

Thu Oct 1 , 2020
आज से डेबिट और क्रेडिट कार्ड के नए नियम लागू, ध्यान से पढ़ें यह खबर, वरना हो सकता है फ्रॉड !       नई दिल्ली: आज एक अक्टूबर है और आज से डेबिट और क्रेडिट कार्ड से संबंधित नियमों में बड़ा बदलाव हुआ है। लिहाजा  डेबिट और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों […]