वॉट्सएप चैट न हो लीक तो अपनाएं ये तरकीब, जानिए कैसे करें परमानेंट चैट डिलीट?

वॉट्सएप चैट न हो लीक तो अपनाएं ये तरकीब, जानिए कैसे करें परमानेंट चैट डिलीट?

News

 

नई दिल्ली। जब मुंबई में बॉलीवुड सितारों की ड्रग्स से जुड़ी चैट लीक होनी शुरू हुई तो सबको वॉट्सएप का प्राइवेसी का दावा झूठ लगने लगा। वॉट्सएप के सेफ्टी और प्राइवेसी फीचर्स के दावा है कि दो यूजर्स के बीच के कम्युनिकेशन को कोई तीसरा नहीं पढ़ सकता। लेकिन, हाल में एक्टर्स की लीक हुई वॉट्सएप चैट से ये साफ पता चलता है कि डिलीटेड चैट भी फिर से रिकवर हो सकती है। ऐसे में आप वॉट्सएप से कैसे चैट को परमानेंट डिलीट करें।  इसके लिए आपको रखना पड़ेगा इन बातों का ख्याल।

चैट बैकअप नहीं है सेफ –

अक्सर  WhatsApp में एक ऑप्शन आता है कि क्या आप अपनी चैट का बैकअप करना चाहते हैं। जो अपने चैट का बैकअप गूगल ड्राइव, आई क्लाउड या ई मेल में सेव रखते रखते हैं। लेकिन इस फीचर में भी जरुरी नहीं की आपकी व्हाट्सप्प चैट लीक होने से बच जाएं। चैट जो सिर्फ दो यूजर्स के बीच होती है वो अब दूसरे सिस्टम पर भी जा सकती है और इस वजह से हमारे चैट सेफ नहीं हैं। काफी सावधानी के साथ इनका प्रयोग करें।

Android  से आईओएस में चैट नहीं हो सकती ट्रांसफर –

अगर आप एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करते हैं और आईफोन पर स्विच करने जा रहे हैं तो आपकी WhatsApp की चैट आईफोन में ट्रांसफर नहीं हो पाएगी। कुछ इसी तरह  आईफोन से एंड्रॉयड में भी WhatsApp चैट ट्रांसफर नहीं होती है।

WhatsApp चैट को मेमोरी कार्ड में करें ट्रांसफर –

आप अपने फोन से WhatsApp चैट को नहीं रखना चाहते हैं तो फोटो या दूसरी जरूरी इंफॉर्मेशन को सेव करना चाहते हैं तो ऐसे में चैट, वीडियो, फोटो को पेन ड्राइव, हार्ड ड्राइव, माइक्रो एसडी कार्ड और मेमोरी कार्ड में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इससे आपकी व्हाट्सप्प चैट सेव रहेंगी।

bhupendra

Next Post

हाथरस कांड पर उमा भारती ने यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, सीएम योगी से की ये अपील

Sat Oct 3 , 2020
हाथरस कांड पर उमा भारती ने यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, सीएम योगी से की ये अपील       नई दिल्लीः यूपी के हाथरस में गैंगरेप पीड़ित लड़की की मौत हो जाने से पूरे देश में उबाल देखने को मिल रहा है। जगह-जगह योगी सरकार और राज्य प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन […]

Breaking News