Gold Price Today: चंद दिनों में 5000 रुपये सस्ता हुआ सोना, निवेश करने का ना गंवाए मौका

Gold Price Today: चंद दिनों में 5000 रुपये सस्ता हुआ सोना, निवेश करने का ना गंवाए मौका

News

 

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण से दुनियाभर में आर्थिक मंदी के बादल छाए हुए है, जिसका असर सोना-चांदी के कारोबार पर भी पड़ रहा है। इसी को देखते हुए सोना-चांदी के दाम स्थिर नहीं हैं और रोज उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। बीते महीने की बात करें तो करीब सोना के दाम में करीब 5000 हजार रुपये की गिरावट देखने को मिली है। सोने के दाम में गिरावट की एक बड़ी वजह लोगों द्वारा कम खरीदारी भी बताई जा रही है।

सोने के गिरते दाम की वजह से लोग अभी सोने में निवेश नहीं कर रहे हैं। निवेशकों को सोने के दाम में और गिरावट आने कि उम्मीद है इसलिए लोग अभी निवेश और खरीदारी दोनों से ही बच रहे हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि यह सोने में निवेश करने आपके लिए एक बेहतर मौका हो सकता है।देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अक्टूबर से लेकर नवंबर में त्यौहारों की भरमार रहेगी और ऐसे में सोने की मांग भी बढ़ेगी और इसका साफतौर पर असर दाम पर देखने को मिलेगा। इसलिए बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले कुछ हफ्तों में सोने के दाम में तेजी देखी जा सकती है इसलिए अभी सोने में निवेश करने का एक अच्छा मौका है जोकि आगे आने वाले चार से पांच महीने में भारी मुनाफा देगा।

बता दें कि अगस्त के पहले सप्ताह में सोने के दाम 56 हजार रुपये प्रति दस ग्राम को भी पार कर गया था जो कि यह अब तक का सर्वोच्च प्राइस था लेकिन अगस्त के तीसरे सप्ताह से शुरू हुई गिरावट अभी भी जारी है। उस समय विशेषज्ञों का अनुमान था कि सोने 60 हजार की रेंज को पार कर जाएगा, लेकिन विश्व में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा और लॉकडाउन की वजह से सोने के दाम में गिरावट आ गई।

गुरुवार को सोना 37 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 51,389 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है। हालांकि, रुपये की मजबूती के कारण सर्राफे की तेजी पर कुछ अंकुश लगा रहा। पिछले कारोबारी दिन सोने का बंद भाव 51,352 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था। हालांकि, चांदी का भाव 915 रुपये की गिरावट के साथ 61,423 रुपये प्रति किग्रा रह गया जो बुधवार को 62,338 रुपये प्रति किलोग्राम था।

bhupendra

Next Post

मारुति की धांसू गाड़ी ने जीता लोगों का दिल, धमाल मचाते हुए बिक गईं इतने हजार से ज्यादा कार

Sat Oct 3 , 2020
मारुति की धांसू गाड़ी ने जीता लोगों का दिल, धमाल मचाते हुए बिक गईं इतने हजार से ज्यादा कार    नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल जगत की बड़ी कंपनियों में शुमार मारुति सुजुकी लोगों के दिल पर राज करने वाली कंपनी मानी जाती है, जिसकी गाड़ियों की खूब बिक्री होती है। कंपनी ने […]

You May Like

Breaking News