बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से मिला टिकट

बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से मिला टिकट

श्रेयसी सिंह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी हैं. वहीं, मंगलवार को एनडीए ने अपने सीटों की घोषणा कर दी

बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से मिला टिकट
बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.(फाइल फोटो)

नेहा कुमारी/दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) के पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में बीजेपी (BJP) ने मंगलवार को पहले चरण (First Phase Poll) के चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

इसमें राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी सिंह  (Shreyashi Singh) का नाम भी शामिल हैं. बीजेपी ने श्रेयसी सिंह को बिहार की जमुई विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.

यहां देखें बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट:
कहलगांव- पवन कुमार यादव
बांका- राम नारायण मंडल
कटोरिया-  निकी हेंब्रम
मुंगेर- प्रणव कुमार यादव
लखीसराय- विजय कुमार सिन्हा
बाढ़- ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू
बिक्रम- अतुल कुमार
बड़हारा- राघवेंद्र प्रताप सिंह
आरा- अमरेंद्र प्रताप सिंह
तरारी- कौशल कुमार सिंह
शाहपुर- मुन्नी देवी
रामगढ़-अशोक सिंह
मोहनिया- निरंजन राम
भभुआ- ‌रिंकी रानी पांडे
चैनपुर- बृजकिशोर बिंद
डिहरी- सत्य नारायण सिंह यादव
काराकाट- राजेश्वर राज
गोह – मनोज कुमार शर्मा
औरंगाबाद- राम धार सिंह
गुरुञा- राजीव नंदन दांगी
बोधगया- हरी मांझी
गया शहर- प्रेम कुमार
वजीरगंज- वीरेंद्र सिंह
रजौली- कन्हैया कुमार रजवार
हिसुआ- अनिल सिंह
वारसलीगंज-अरुणा देवी
जमुई-श्रेयसी सिंह

बता दें कि श्रेयसी सिंह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी हैं.पार्टी ने कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के हिस्से में गई थी. लोजपा ने यहां से नीरज कुमार मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा था.

बांका विधानसभा से पार्टी ने वर्तमान विधायक राम नारायण मंडल पर भरोसा जताया है जबकि कटोरिया, मुंगेर और बाढ़ विधानसभा सीटों पर पार्टी ने पिछला चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों पर दांव आजमाया है. कटोरिया से निक्की हेंब्रम और मुंगेर से प्रणव कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. बाढ़ से इस बार भी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक लखीसराय से विधायक विजय कुमार सिन्हा को फिर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसी प्रकार चैनपुर विधानसभा से पिछला चुनाव जीतने वाले बृज किशोर बिंद को टिकट दिया है.

वहीं, मंगलवार को एनडीए ने अपने सीटों की घोषणा कर दी. इसके तहत बीजेपी को 121, जेडीयू 122 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अपने कोटो से मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली वीआईपी पार्टी को कुछ सीट देगी, जबकि जेडीयू अपने कोटो से 7 सीट जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को दे चुकी है.

bhupendra

Next Post

बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें, BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

Tue Oct 6 , 2020
बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें, BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा को 121 सीटें दी गई हैं, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि जदयू ने अपने कोटे से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को […]

Breaking News