बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें, BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें, BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा को 121 सीटें दी गई हैं, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि जदयू ने अपने कोटे से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को सात सीटें दी हैं, जबकि भाजपा अपने कोटे से विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को सीटें देगी.

बिहार में NDA ने फाइनल की सीटें, BJP और JDU इस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Election) को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि राजग में शामिल भाजपा के हिस्से में 121 सीटें, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं.

पटना में आयोजित राजग के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को 121 सीटें दी गई हैं, जबकि जदयू के हिस्से में 122 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि जदयू ने अपने कोटे से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को सात सीटें दी हैं, जबकि भाजपा अपने कोटे से विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को सीटें देगी. उन्होंने कहा कि भाजपा और वीआईपी में बात अंतिम चरण में है.

लोगों की बातों पर ध्यान न दें- नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने कहा, ‘कोई क्या बोल रहा है, उससे मतलब नहीं है. हमलोग मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे.’ इससे पहले भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दोहराया कि राजग बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में है.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना वजह बात करते हैं, हम उसको महत्व नहीं देते. उन्होंने कहा कि कौन सी सीट पर कौन सा दल चुनाव लड़ेगा इसकी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी.

bhupendra

Next Post

Bihar Election: पहली बार बिहार में इतना अलग चुनाव

Tue Oct 6 , 2020
Bihar Election: पहली बार बिहार में इतना अलग चुनाव बिहार में इस बार का विधानसभा चुनाव काफी हट के होता दिख रहा है. क्योंकि इस बार के चुनाव में वो पहले वाली बात नहीं रह गई है.. Share:    खास बातें इस बार का बिहार विधानसभा चुनाव ज़रा हट के […]

You May Like

Breaking News