राहुल गांधी की 3 दिनों की ट्रैक्टर रैली का आज आखिरी दिन, हरियाणा में काफिले के साथ घुसने पर लगी रोक

राहुल गांधी की 3 दिनों की ट्रैक्टर रैली का आज आखिरी दिन, हरियाणा में काफिले के साथ घुसने पर लगी रोक

News

 

चंडीगढ़: आज कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली का आखिरी दिन है। रैली खत्म होने के बाद राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मीडिया से बात करने के बाद राहुल गांधी हरियाणा जाएंगे। पटियाला से हरियाणा के पहेवा में राहुल एंट्री करेंगे। वहीं इन सबके बीच हरियाणा सरकार ने राहुल गांधी की एंट्री को लेकर कहा है कि वो राहुल गांधी अकेले आ सकते हैं। वो किसी हुजूम के साथ राज्य में एंट्री नहीं कर सकते। आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहां था कि राहुल गांधी को घुसने नहीं देंगे।

राहुल गांधी के किसान यात्रा को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है। पक्ष और विपक्ष का एक दूसरे पर पलटवार जारी है। राहुल गांधी की खेती बचाओ ट्रैक्टर यात्रा पंजाब से हरियाणा में प्रवेश रोकने के बयान से यू टर्न ले चुके गृह मंत्री अनिल विज पर प्रदेश कांग्रेस अब हमलावर हो गई है। अब हरियाणा के गृहमंत्री पर भूपेंद्र हुड्डा ने भी निशाना साधा है। विज के बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो वह मेरे पुराने मित्र हैं, मगर बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते हैं।

आपको बता दें कि पंजाब के संगरूर में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘ये तीन कानून हिन्दुस्तान की आज़ादी छीनने के कानून हैं। ये कानून सिर्फ किसान, मज़दूर, छोटे दुकानदार के खिलाफ नहीं, बल्कि पूरे हिन्दुस्तान के खिलाफ हैं और इसलिए कांग्रेस पार्टी पीछे नहीं हटने वाली।’ पंजाब के मोगा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरकार को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानूनों को खत्म कर देगी और इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी।

वहीं लुधियाना के जतपुरा में आयोजित ‘किसान बचाओ रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के लोग देश को भोजन उपलब्ध कराते हैं, आप हमारे देश की रीढ़ हैं. मोदी कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए इस रीढ़ को क्यों तोड़ रहे हैं? कांग्रेस ऐसा कभी नहीं होने देगी।

bhupendra

Next Post

रायपुर : मुख्यमंत्री 6 अक्टूबर को स्वामी आत्मानंद जयंती सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे

Tue Oct 6 , 2020
रायपुर : मुख्यमंत्री 6 अक्टूबर को स्वामी आत्मानंद जयंती सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे   गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालकों को राशि का अंतरण नरवा विकास योजना तथा बिजली एप्प का होगा शुभारंभ रायपुर, 05 अक्टूबर 2020 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 6 अक्टूबर को राजधानी स्थित मुख्यमंत्री निवास […]

Breaking News