Skin Care: रोजाना चावल के पानी से कुछ इस तरह धोएं अपना चेहरा, पाएं दमकती त्वचा

Skin Care: रोजाना चावल के पानी से कुछ इस तरह धोएं अपना चेहरा, पाएं दमकती त्वचा

News

 

नई दिल्ली। दमकती त्वचा को पाना सभी का सपना होता है। लेकिन, आज के दौर में बाहर इतना प्रदुषण है कि जिससे हमारी त्वचा जल्द ही बिगड़ जाती है। अक्सर हमारी त्वचा सुस्त पड़ जाती है। इसके लिए हमें अपने चेहरे का बहुत ध्यान रखना चाहिए। इसलिए हम आपको इसका उपयोग बताते हैं। अच्छी त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें चावल का पानी। जी हां इससे आपकी त्वचा निखरी और कोमल नजर आएंगी। जानें इसके फायदे।

चावल के पानी के फायदे

– चावल के पानी का उपयोग अक्सर स्किन की केयर के लिए किया जाता है। चावल का उपयोग करना हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है, ये आजकल हर किसी के घरों में उपलब्ध होता है।चावल को भारत में मुख्य भोजन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। चावल के अपने कुछ फायदे हैं, जिसमें से एक कोमल त्वचा को प्राप्त करना भी है।

– त्वचा विशेषज्ञ का कहना है कि ‘फरमेंटेड चावल के पानी में एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर मात्रा पायी जाती हैं, जैसे कि फेरुलिक एसिड, गामा-ओरीज़ानॉल और फाइटिक एसिड। यह त्वचा को हल्का करने में मदद करता है।

– चावल का पानी रोज उपयोग करने पर आपकी त्वचा की बनावटी में भी सुधार लाता है और साथ ही उसे मज़बूत भी बनाता है।

– अगर आप नियमित रूप से चावल के पानी का अपने चेहरे पर प्रयोग करती हैं, तो आप वास्तविक में धूप में जली स्किन और धब्बे को मात दे सकती हैं।

bhupendra

Next Post

Pregnancy Tips: प्रेग्नेंसी में ये एक चीज खाएंगे, तो गारंटी स्मार्ट होगा बच्चा

Tue Oct 6 , 2020
Pregnancy Tips: प्रेग्नेंसी में ये एक चीज खाएंगे, तो गारंटी स्मार्ट होगा बच्चा       good for baby health: अंडा प्रोटीन का बहुत अच्छा सोर्स है और इसी के साथ इसमें में पर्याप्त मात्रा में दूसरे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं। अंडे में सेलेनियम, जिंक, विटामिन A, D और […]

You May Like

Breaking News