छाल से खरसियां रोड की हालत पूरी तरह खस्ता ,राहगीर जान हथेली पे और सर पे कफ़न बांधकर चलने हुए मजबूर ,लोकनिर्माण विभाग अपनी डफली अपना राग अलापने में लगे.आम जनता गिरने मरने हुए लाचार

छाल से खरसियां रोड की हालत पूरी तरह खस्ता

@राहगीर जान हथेली पे और सर पे कफ़न बांधकर चलने हुए मजबूर
@लोकनिर्माण विभाग अपनी डफली अपना राग अलापने में लगे.आम जनता गिरने मरने हुए लाचार

 

असलम खान ब्यूरो हेड

धरमजयगढ़  वैसे तो पूरे रायगढ़ जिले में सड़कों की स्थिति बेहद खराब है जिसके कारण आये दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है और कईयों को जान तक गवानी पड़ रही है. इसी कड़ी में छाल से खरसिया का लोक निर्माण विभाग का स्टेट हाईवे रोड बिलकुल चलने लायक नहीं रह गया. यहाँ पता ही नही चल पाता कि सड़क कहां है ?रोड पे गढढा है या गड्ढे में सड़क है.रोड की हालत से लोग हैरान परेशान हैं इस रोड में इतने बडे बडे खाई नुमा गड्ढे बन गये हैं की चार पाहिया वाहन का चक्का पूरी तरहा इसमें डुब जाता है.


जनता की परेशानी तब और ज़्यादा बढ़ जाती है,जब गढ्ढै मे पानी भर जाता है जिससे गहराई का पता नही चलता और दो पहिया मोटरसायकल ,सायकिल सवार इसमें फंसकर गिर जाता है. पीडब्लूडी विभाग की माने तो कुछ जगह रोड के खराब होने का कारण पानी निकासी का अभाव है. तो कही एसईसीएल को दोषी मना जा रहा है लेकिन सोंचने वाली बात है ये है की इस पर विभाग द्वारा ऐसे पाइंट पर पानी निकासी की व्यवस्था आखिर क्यो नही करते ? ये विभाग के लिए बड़ा सवाल है.


आपको बता दें छाल क्षेत्र के निवासियों को अपनी रोजमर्रा आवश्यक चीज़ों के लिए खरसिया शहर पर निर्भर रहना पड़ता है.यहां से स्वास्थ्य शिक्षा एवं व्यापार के लिए खरसिया व रायगढ़ पर ही ज़्यादातर निर्भर हैं.ऐसे में रोजाना हजारों लोगो को इसी मार्ग से होकर खरसिया रायगढ़ जाना पड़ता है.नतीजतन ग्रामीणों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है.लोग हथेली पे जान रखकर और सर पे कफ़न बांधकर घर से निकलते हैं.शाम तक सही सलामत लौटेंगे की नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं रहती है.

पीडब्ल्युडी के इस रोड में एसईसीएल के कोल परिवहन होता है जिससे यहाँ भारी वाहनों की आवाजाही अधिक है. साथ ही यही से जशपुर जिला एवं झारखंड व अम्बिकापुर से उत्तरप्रदेश के लिए भी लॉन्ग रुट की लाइन गाडियां गुजरती है रोड खराब होने से ग्रामीणों को हमेशा दुघर्टना का भय बना रहता है।

क्या कहते हैं पीडब्लूडी के अधिकारी?
ख़राब सड़क पर राजेंद्र कौषिल सब इंजिनियर( लोक निर्माण विभाग खरसिया) का कहना है की छाल खरसिया रोड में 7-8 किलोमीटर ही ज्यादा खराब है जिसमें दो पाइंट विनायक पेट्रोल पंप एवं बरभौना चैक पाइंट है , जहां हम लोग तीन बार रिपेयरिंग कर चुके लेकिन वहां पानी निकासी नही होने से रोड खराब हो रहा और खेदापाली चैक पर एसईसीएल कोयला खदान जाने के लिए टर्निंग होने से टायर की रगड से खराब हो रहा जिसके जिममेदार एसईसीएल है और मरम्मत उसी को करानी चाहिए।

क्या कहते हैं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि
वही इस सम्बन्ध में मालती राठिया जिला पंचायत सदस्य का कहना है की छाल खरसिया का रोड तो बहुत ही खराब है. जिससे ग्रामीणों को आने जाने में भारी दिक्कत है.हम ग्रामीणों के हित के लिए सड़क मरम्मत करवाने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे।

bhupendra

Next Post

कभी तांगा चलाने वाला कैसे बन गया 5400 करोड़ का मालिक ?

Fri Oct 9 , 2020
कभी तांगा चलाने वाला कैसे बन गया 5400 करोड़ का मालिक?       नई दिल्ली: असली मसाले सच-सच, एमडीएच, एमडीएच! इस विज्ञापन को टीवी पर देखते ही आपको एक जाने पहचाने शख्स की शक्ल दिखाई देती होगी। यह शख्स हैं 96 साल के धरमपाल गुलाटी। जी हां, वही धरमपाल गुलाटी, जो […]