पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जनआंदोलन का किया आगाज, कहा- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जनआंदोलन का किया आगाज, कहा- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

News

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ पीएम मोदी आज से जन आंदोलन की शुरुआत की है। त्योहारों और ठंड के मौसम को देखते हुए ये जनआंदोलन का एलान किया गया है। ये जन आंदोलन आम लोगों की भागीदारी वाला होगा, जिसमें मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और लगातार हाथ की सफाई करने का संदेश दिया जाएगा।

गौरतलब है कि अक्तूबर से लेकर दिसंबर तक के बीच में दशहरा, दिवाली, नवरात्र, दुर्गापूजा, छठ पूजा, क्रिसमस आदि त्योहार आने वाले हैं। इसके अलावा सर्दियों का मौसम भी शुरू होने जा रहे हैं, ऐसे में आज के कार्यक्रम का मकसद इस दौरान कोरोना से बचने पर होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ एक ‘अनोखे’ जनआंदोलन की शुरुआत कर दी है। उन्होंने सुबह-सुबह ट्वीट कर देशवासियों को कोरोना के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने मास्क पहनने, हाथ साफ करते रहने और एक-दूसरे से दो गज की दूरी बरतने के नियमों की याद दिलाई। पीएम ने #Unite2FightCorona के साथ यह ट्वीट किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ‘दो गज की दूरी’ रखें।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे कोरोना योद्धाओं को इससे बहुत ताकत मिलती है। हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है। हमें गति जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा।’

देश में कोरोना के इलाज से ठीक होने वालों की दर 85.02 प्रतिशत पहुंच गई है, लेकिन संकट और ना बढ़े इसलिए पीएम एक बार फिर लोगों को जागरूक करेंगे। पीएम की इस नई मुहिम के दौरान नए जन-आंदोलन के माध्यम से 135 करोड़ देशवासियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई की शपथ दिलाई जाएगी और देशवासी कोरोना से बचने और अपने परिवार को बचाने का प्रण लेंगे।

देश में अब तक 67.58 लाख से ज्यादा कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें 9,02,425 मरीज अब भी इलाजरत हैं जबकि 58,27,705 मरीज कोविड-19 महामारी से मुक्त हो चुके हैं। इस महामारी ने देश में 1,05,526 लोगों की जान ले लिया है।

bhupendra

Next Post

छाल से खरसियां रोड की हालत पूरी तरह खस्ता ,राहगीर जान हथेली पे और सर पे कफ़न बांधकर चलने हुए मजबूर ,लोकनिर्माण विभाग अपनी डफली अपना राग अलापने में लगे.आम जनता गिरने मरने हुए लाचार

Thu Oct 8 , 2020
छाल से खरसियां रोड की हालत पूरी तरह खस्ता @राहगीर जान हथेली पे और सर पे कफ़न बांधकर चलने हुए मजबूर @लोकनिर्माण विभाग अपनी डफली अपना राग अलापने में लगे.आम जनता गिरने मरने हुए लाचार   असलम खान ब्यूरो हेड धरमजयगढ़  वैसे तो पूरे रायगढ़ जिले में सड़कों की स्थिति […]

You May Like

Breaking News