आखिरकार हुआ पुजारी का अंतिम संस्कार, सरकार ने की ये घोषणा

आखिरकार हुआ पुजारी का अंतिम संस्कार, सरकार ने की ये घोषणा

 नई दिल्ली: राजस्थान के करौली (Karauli) जिले में मंदिर के पुजारी की हत्या के मामले के तूल पकड़ने के बाद आखिरकार पुजारी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अशोक गहलोत सरकार ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की, इसके बाद पुजारी का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं आरोपियों की मदद करने वाले दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

 

पुजारी बाबूलाल वैष्णव को उस समय जिंदा जला दिया गया था, जब वे गुरुवार को भू-माफियाओं द्वारा मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण करने से रोक रहे थे। वे करौली जिले के बुकना गांव के राधा गोपाल जी मंदिर में पुजारी थे। कथित तौर पर लगभग 6 लोगों ने मंदिर के पुजारी पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। इसके बाद पुजारी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और फिर से वहां से जयपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

 

शुक्रवार को कई ब्राह्मण संगठनों ने अस्पताल के सामने प्रदर्शन कर स्थानीय पुलिस थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने और मामले को दूसरे सर्कल कार्यालय में स्थानांतरित करने की मांग की। साथ ही पुजारी के परिवार को आर्थिक मदद देने और एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की थी।

 

ग्रामीणों ने धमकी दी थी कि जब तक परिवार की मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक पुजारी का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। तब इस घटना का संज्ञान लेते हुए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर बात की। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार ने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस पूरी जांच कर रही है और आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा।

bhupendra

Next Post

रायपुर : मुख्यमंत्री से बस्तर दशहरा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात :  बस्तर दशहरा 2020 में शामिल होने मुख्यमंत्री को दिया न्यौता

Sat Oct 10 , 2020
रायपुर : मुख्यमंत्री से बस्तर दशहरा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात :  बस्तर दशहरा 2020 में शामिल होने मुख्यमंत्री को दिया न्यौता रायपुर, 10 अक्टूबर 2020 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा और लोक सभा क्षेत्र बस्तर के […]

Breaking News