पाकिस्‍तान ने भी दिया दोस्‍त चीन को झटका!

पाकिस्‍तान ने भी दिया दोस्‍त चीन को झटका!

News

 

इस्लामाबाद: चीन के मित्र पाकिस्‍तान ने उसे एक बड़ा झटका दिया है। चीनी कंपनी बाइटडांस को पाकिस्तानी सरकार ने टक्कर देते हुए टिकटॉक को प्रतिबंधित कर दिया गया है। कहा जाता है कि यह प्रतिबंध इसलिए लगाया गया, क्योंकि टिकटॉक ने पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया था।

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने पहले टिकटॉक को अश्लील वीडियो के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कहा जा रहा है कि इसी बात से नाराज पाकिस्‍तान सरकार ने कार्रवाई करते हुए उसको प्रतिबंध कर दिया, क्‍योंकि बाइंटडांस में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी। टिकटॉक को कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था।

हालांकि चीन से डरे पाकिस्‍तान ने यह भी स्पष्ट किया गया है कि टिकटॉक प्राधिकरण के सामने आने पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। उसको अपने ऐप से अश्लील वीडियो पर कार्रवाई करने के तरीके की जानकारी देगी होगी कि वह किस तरह से काम करेगा।

पाकिस्‍तान में यह दावा किया गया था कि टिकटॉक और अन्य सोशल मीडिया ऐप समाज में अश्लीलता फैला रहे थे। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने पहले पांच डेटिंग ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था। इन ऐप्स पर अश्लीलता और समलैंगिकता फैलाने का आरोप था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी टिकटॉक से गुजरने वाली अश्लील सामग्री के बारे में चिंतित थे।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि सोशल मीडिया और ऐप के माध्यम से पोर्नोग्राफी के प्रसार को रोकने के लिए एक व्यापक रणनीति की आवश्यकता थी। जैसे-जैसे समाज में अश्लीलता बढ़ती है, महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते हैं और परिवार प्रणाली प्रभावित होती है। यही कारण है कि इमरान खान ने कुछ दिन पहले कहा था कि टिकटॉक जैसे ऐप पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है, जो समाज के लिए खतरनाक हैं।

bhupendra

Next Post

सरकार को स्विस बैंक से काले धन को लेकर मिली एक और महत्वपूर्ण सूची

Sat Oct 10 , 2020
सरकार को स्विस बैंक से काले धन को लेकर मिली एक और महत्वपूर्ण सूची       नई दिल्‍ली: भारत उन 86 देशों में से एक है, जिनके साथ स्विट्जरलैंड का संघीय कर प्रशासन (एफटीए) ने एक सूचना साझाकरण समझौते में प्रवेश किया है। भारत को पहली बार सितंबर 2019 में स्विस […]

You May Like