पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती 436 दिन बाद हुईं रिहा

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती 436 दिन बाद हुईं रिहा

News

 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को मंगलवार को हिरासत से रिहा कर दिया गया। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती महबूबा 436 दिन बाद रिहा हुई हैं। वह एक साल, दो महीने और 9 दिन बाद रिहा की गई हैं। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने इस बात की जानकारी दी। महबूबा को पिछले साल अगस्त में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर 4 अगस्त की रात यानी अनुच्छेद 370 हटाए जाने से एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था।

इसके बाद से ही वे नजरबंद थीं। 6 फरवरी को महबूबा की हिरासत की अवधि समाप्त होने से पहले ही उन पर पब्लिक सेक्युरिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। यह कानून 1978 में जम्मू-कश्मीर में लागू किया गया था। इसके तहत किसी को भी बिना ट्रायल के 2 साल तक हिरासत में रखा जा सकता है। आठ महीने में चार बार महबूबा को नजरबंद रखने का स्थान बदला गया था। उल्लेखनीय है कि अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जा चुका है।

bhupendra

Next Post

कोरोना वायरस: डब्ल्यूएचओ का बड़ा ऐलान, इतने दिन में आ जाएगी वैक्सीन

Tue Oct 13 , 2020
कोरोना वायरस: डब्ल्यूएचओ का बड़ा ऐलान, इतने दिन में आ जाएगी वैक्सीन       नई दिल्‍ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का मानना है कि कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ टीका 2020 के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में पंजीकरण के लिए तैयार हो जाएगा। डब्ल्यूएचओ की प्रमुख वैज्ञानिक सौम्या […]

Breaking News