तनिष्क एड मामले ने पकड़ा तूल, गुजरात में स्टोर पर माफी मंगवाई, अब आ रही हैं धमकी

तनिष्क एड मामले ने पकड़ा तूल, गुजरात में स्टोर पर माफी मंगवाई, अब आ रही हैं धमकी

News

 

नई दिल्ली: तनिष्क (Tanishq) की ओर से विवादास्पद विज्ञापन हटाने का फैसला लेने के बाद भी मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। गुजरात के तनिष्क स्टोर पर दो लोग आए और गुजराती में माफी मांगने की मांग की। दुकान के मालिक ने मांग पूरी कर दी थी लेकिन उन्हें कच्छ से धमकी भरे फोन आ रहे थे। कच्छ पूर्व एसपी मयूर पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्टोर पर हमले की खबरें सामने आई थीं, जिनकी जांच में वे झूठी पाई गई हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

इधर, तनिष्क ने अपने बयान में कहा है कि एकत्वम कैंपेन के पीछे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों का एक साथ आकर जश्न मनाने का आइडिया था। स्थानीय समुदाय और परिवार इस चुनौतीपूर्ण समय में एकता का जश्न मनाते हैं। इस फिल्म पर उद्देश्य के विपरीत गंभीर प्रतिक्रियाएं आईं हैं। हम अनजाने में लोगों की भावनाओं को हुए नुकसान के लिए दुख प्रकट करते हैं और अपने कर्मचारियों, पार्टनर्स और स्टोर स्टाफ की भलाई को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन को वापस लेते हैं।

ये है मामला

तनिष्क ने अपने जूलरी कलेक्शन ‘एकत्वम’ को प्रमोट करने के लिए पिछले सप्ताह टीवी एड जारी किया था। इस विज्ञापन को लेकर ट्विटर पर हैशटैग ‘बायकॉट तनिष्क’ ट्रेंड करने लगा। 43 सेकंड के इस विज्ञापन में एक गर्भवती महिला को उसकी गोद भराई की रस्म के लिए एक महिला द्वारा ले जाते हुए दिखाया गया था। बाद में लोगों को पता चलता है कि जो महिला उसे ले जा रही थी वह उसकी सास थी और उसकी शादी मुस्लिम परिवार में हुई है।

जवान महिला सवाल करती है, आप यह रस्म नहीं करतीं? इस पर मां जवाब देती है, पुत्रियों को खुश रखने की परंपरा हर घर में होती है। विज्ञापन में संयुक्त परिवार को दिखाया गया है, जिसमें हिजाब पहने एक महिला, साड़ी पहनी महिलाएं और नमाजी टोपी पहने लोग दिखते हैं। यूट्यूब पर वीडियो के बारे में लिखा गया, उसका विवाह एक ऐसे परिवार में हुआ है जो उसे अपने बच्चे की तरह प्यार करता है. केवल उसके लिए वे एक ऐसा रस्म करते हैं जो वे आमतौर पर नहीं करते। दो अलग अलग धर्मों, परंपराओं और संस्कृतियों और एक सुंदर संगम।

विज्ञापन जारी होने के बाद इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई। कुछ यूजर्स ने इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया। विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाने और ब्रांड के बहिष्कार की मांग करते हुए ट्वीट किये जाने लगे। तनिष्क ने सबसे पहले यूट्यूब पर अपने विज्ञापन पर टिप्पणियों तथा लाइक्स और डिस्लाइक्स को बंद कर दिया और मंगलवार को वीडियो पूरी तरह से वापस ले लिया गया।

चेतन आए तनिष्क के समर्थन में

तनिष्क को सपोर्ट करते हुए ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है। चेतन भगत ने हाल ही में एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लेखक ने लिखा, डियर, तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको अफोर्ड नहीं कर सकते और यह देखते हुए की उनकी सोच अर्थव्यवस्था को कहां तक ले जाएगी।

bhupendra

Next Post

एक बार फिर महंगाई डॉयन का आम लोगों की जेबों पर डाका, देखिए क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े

Wed Oct 14 , 2020
एक बार फिर महंगाई डॉयन का आम लोगों की जेबों पर डाका, देखिए क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े     नई दिल्ली: एक बार फिर महंगाई डॉयन ने लोगों की जेबों पर डाका डालना शुरु कर दिया है। वाणिज्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये थोक मुल्य आधारित महंगाई दर के आंकड़े के […]

You May Like

Breaking News