Big Breaking: नीट के इतिहास में पहली बार, एक नहीं, दो विद्यार्थियों के 720 में से 720 अंक

Big Breaking: नीट के इतिहास में पहली बार, एक नहीं, दो विद्यार्थियों के 720 में से 720 अंक

News

नई दिल्ली: देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली नीट परीक्षा (Neet Result 2020) का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया। नीट के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि एक नहीं दो विद्यार्थियों के 720 में से 720 अंक आए हैं। न्यूज 24 के सबसे विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, ओडिशा के छात्र शोएब आफताब के साथ ही एक छात्रा के भी 720 में से 720 अंक आए हैं। छात्रा ने फाइनल आंसर-की के हिसाब से अपना स्कोर मिलान कर लिया है। जिसमें उसे पूरे अंक मिले हैं। ये छात्रा दिल्ली की आकांक्षा सिंह है। इन्हें भी 720 में से 720 अंक मिले हैं।

एक जैसे नंबर होने पर क्या होगा? 

एक जैसे अंक होने पर एनटीए की ओर से जन्मतिथि, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायो के अंकों समेत अन्य पहलुओं को देखा जाएगा। इसके बाद तय होगा कि पहली रैंक पर कौनसा विद्यार्थी रहता है। इसकी घोषणा जल्द ही होने वाली है।

छात्र शोएब ने किया है दावा 

उड़ीसा के छात्र शोएब ने दावा किया है कि उसने 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं। विद्यार्थी ने फाइनल आंसर की के हिसाब से अंकों का मिलान किया है।

रिजल्ट देखने में दिक्कत? इस ट्रिक से करें चैक

नीट 2020 का रिजल्ट जारी हो चुका है, लेकिन एनटीए नीट की वेबसाइट पर तकनीकी खराबी के कारण यह दिखाई नहीं दे रहा है। जिससे छात्रों को परिणाम देखने में काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में न्यूज 24 आपको एक शॉर्टकट बताएगा, जिसकी मदद से आप नीट 2020 का परिणाम देख सकेंगे।

अभी तक आप https://ntaneet.nic.in/ntaneet/welcome.aspx लिंक के जरिए परिणाम चैक कर रहे थे, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण यहां रिजल्ट दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में आपको रिजल्ट जानने के लिए http://ntaresults.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां पर दिए गए Score Card NEET(UG) 2019 पर जाना होगा।

जहां पर जाने के बाद आपको पिछले साल का स्कोर कार्ड चैक करने का आप्शन दिखाई देगा। आप उपर यूआरएल में देखेंगे तो यह http://ntaresults.nic.in/NEET19/Result/ResultNEET.htm दिखाई देगा। आपको इस साल का रिजल्ट जानने के लिए URL में थोड़ा सा परिवर्तन करना पड़ेगा और NEET19 की जगह NEET20 डालना होगा। जिसके बाद आप इस साल का स्कोर कार्ड आसानी से चैक कर सकेंगे।

डायरेक्ट इस साल का स्कोर कार्ड जानने के लिए आप यहां से भी चैक कर सकते हैं http://ntaresults.nic.in/NEET20/Result/ResultNEET.htm

bhupendra

Next Post

NEET 2020 Toppers: 720 में से 720 अंक होने के बावजूद आकांक्षा सिंह को मिली दूसरी रैंक, ये रही बड़ी वजह

Fri Oct 16 , 2020
NEET 2020 Toppers: 720 में से 720 अंक होने के बावजूद आकांक्षा सिंह को मिली दूसरी रैंक, ये रही बड़ी वजह       नई दिल्ली: नीट (NEET 2020 Toppers) का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया। नीट के इतिहास में पहली बार दो विद्यार्थियों ने 720 में से 720 अंक […]

Breaking News