पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज श्री दीपांशु काबरा जी के मार्गदर्शन एवम पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल जी निर्देशन में महत्वाकांक्षी अभिनव पहल *रक्षा टीम* का गठन महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित रखने की दिशा में किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज श्री दीपांशु काबरा जी के मार्गदर्शन एवम पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल जी निर्देशन में महत्वाकांक्षी अभिनव पहल *रक्षा टीम* का गठन महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित रखने की दिशा में किया गया है।
रक्षा टीम द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाती है साथ ही महिलाओं और बच्चों को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। रक्षा टीम के सोशल नेटवर्किंग माध्यम जैसे रक्षा टीम फेसबुक , रक्षा टीम ट्विटर , में रक्षा टीम की सराहनीय कदम और अनेक समाचार को post किया जाता है। लोगो को रक्षा टीम से जुड़ने की अपील की जाती है। साथ ही रक्षा टीम बिलासपुर का वट्सअप नम्बर 9399021091 का प्रचार प्रसार किया जाता है ताकि विपरीत परिस्थितियों में महिलाओं और बच्चों की मदद हेतु call या msg आने पर मदद की जा सकें।
रक्षा टीम बिलासपुर को पहले छत्तीसगढ़ राज्य के अंदर के जिलों से कॉल आते थे मदद के लिए लेकिन आज छत्तीसगढ़ से बाहर *उत्तर प्रदेश* के *मथुरा* से एक परेशान व पीड़ित महिला द्वारा रक्षा टीम के नम्बर पर कॉल और msg कर मदद चाही गई ।उसके ससुराल वाले बच्चों से दूर रखते हैं और मारपीट करते हैं।पीड़ित महिला को घर पर नही रखना चाहते हैं। साथ ही इसके पति की दूसरी शादी कराना चाहते हैं।पर सम्बंधित थाने से मदद नही मिल पा रही है।
इस सम्बन्ध में रक्षा टीम बिलासपुर द्वारा सम्बंधित थाने से संपर्क कर कर पीड़िता की मदद कराई गई।पीड़िता इस मदद से बहुत खुश और संतुष्ट हुई और रक्षा टीम बिलासपुर को वट्सअप पर धन्यवाद msg की।फोन पर भी बिलासपुर पुलिस रक्षा टीम का आभार व्यक्त की।
महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से रक्षा टीम द्वारा निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। हर नारी की रक्षा करनी चाहिए क्योंकि हर रूप में हम सबके घर पर भी नारी निवास करती हैं । सबकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।
Image may contain: 8 people, text that says 'थैंक्यू रक्षा थैंक्यूरक्षाटीम टीम जी, देखतेहै 12:25pm 12:31 pm 無究 Kuch din पहले शिकायत भी की ज्यादा मारपीट होने पर 9:53 केजेहनमें am क्या मथुरा up me bhi koi help mil Sakti hai उसके बाद ससुराल वाले गए कोई खर्च पानी व्यवस्था कि बिना,ताऊ ससुर बोल की पुलिस mplain Kar Kuch 9:54 थैंक्यू रक्षा टीम क्या समस्या आपको बताइए 9:43 HVIRN. 12:31 RACATR मददके लिए हमेशा तत्पर बिलासपुर रक्षा पुलिस टीम ਰਨਲಸ रका ਦੀ एक लासप कशॉप'

bhupendra

Next Post

Drugs Case: दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को NCB ने भेजा समन, आज घर पर रेड में जानें क्या बरामद हुआ?

Tue Oct 27 , 2020
Drugs Case: दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को NCB ने भेजा समन, आज घर पर रेड में जानें क्या बरामद हुआ? करिश्मा प्रकाश को एनसीबी ने पूछताछ के लिए समन किया है लेकिन वो अनट्रेसेबल हैं. सूत्रों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती के केस में कई ड्रग्स पैडलर्स की जांच […]

You May Like