राहुल गांधी का PM पर बड़ा हमला, कहा- पहली बार दशहरा पर रावण नहीं, नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया जा रहा

राहुल गांधी का PM पर बड़ा हमला, कहा- पहली बार दशहरा पर रावण नहीं, नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया जा रहा

राहुल गांधी ने किसान कानूनों को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर एक साथ हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दुख की बात है कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और दशहरे पर उनका पुतला जलाया जा रहा है.

नई दिल्ली: बिहार में एक तरफ 17 ज़िलों की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ अन्य सीटों के मतदाताओं को लुभाने के लिए नेताओं की रैलियां भी हो रही हैं. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिमी चंपारण में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि पूरे पंजाब में दशहरा पर रावण का पुतला नहीं जलाया जा रहा, बल्कि नरेंद्र मोदी जी, अंबानी और अडानी जी का पुतला जलाया जा रहा है.

राहुल गांधी ने किसान कानूनों को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर एक साथ हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दुख की बात है कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और दशहरे पर उनका पुतला जलाया जा रहा है. उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा कि जो नीतीश जी ने 2006 में बिहार के साथ किया, वही आज प्रधानमंत्री पंजाब, हरियाणा और पूरे देश के साथ कर रहे हैं.

किसान कानूनों को लेकर राहुल गांधी ने कहा, “ये जो तीन कानून नरेंद्र मोदी लाए हैं, जिसका पहले पायलट प्रोजेक्ट बिहार में किया गया था. ये तीन कानून हिंदुस्तान के, बिहार के किसानों पर आक्रमण है. आपके खेतो पर आक्रमण है.” उन्होंने कहा कि बिहार में 2006 में मंडी और एमएसपी के सिस्टम को नष्ट किया गया था. बिहार के किसान को अपनी मेहनत के लिए, अपनी खून पसीने के लिए सही दाम नहीं मिल सकता.

महात्मा गांधी को किया याद
राहुल गांधी ने अपने भाषण में महात्मा गांधी का ज़िक्र किया. उन्होंने कहा, “बिहार की शक्ति को समझिए. जब महात्मा गांधी, दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति से लड़ने जा रहे थे. इंग्लैंड उस वक्त दुनिया का सबसे ताकतवर देश था. जब गांधी जी हिंदुस्तान की शक्ति का प्रयोग करने जा रहे थे तो वो हरियाणा नहीं गए, वो केरल नहीं गए वो उत्तर प्रदेश नहीं गए. वो चंपारण गए, वो बिहार में गए. वो इधर आए क्योंकि उन्हें मालूम था अगर हिंदु्स्तान को खड़ा करना है, अगर हिंदुस्तान को अंग्रेज़ों से लड़ना है, तो लड़ाई बिहार से शुरू होगी, चंपारण से शुरू होगी.”

bhupendra

Next Post

Bihar Elections 2020: राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, जानें क्या है पूरा मामला

Wed Oct 28 , 2020
Bihar Elections 2020: राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, जानें क्या है पूरा मामला     नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा (Bihar Elections 2020) चुनाव के तहत आज पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वहीं वोटिंग को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक […]

You May Like