Bihar Elections 2020: राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, जानें क्या है पूरा मामला

Bihar Elections 2020: राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, जानें क्या है पूरा मामला

News

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा (Bihar Elections 2020) चुनाव के तहत आज पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वहीं वोटिंग को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया है। राहुल गांधी ने बिहार की जनता को शुभकामनाएं देते हुए लोगों से एक खास अपील की। बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान की चुनाव आयोग से शिकायत की है।

बीजेपी का कहना है कि चुनाव वाले दिन राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए आचार संहिता का उल्लंघन किया है। राहुल ने लोगों से राजनीतिक पार्टी को वोट डालने की अपील की है। बिहार में कांग्रेस आरजेडी मिलकर चुनाव लड़ रही है, जबकि महागठबंधन ने नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बिहार में पहले चरण के मतदान के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएँ।’

राहुल के इस ट्वीट को लेकर अब बीजेपी ने नाराजगी जताई है। बिजेपी का आरोप है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी राहुल गांधी महागठबंधन के लिए वोट मांगकर चुनाव आयोग के नियमों को तोड़ रहे हैं। इस सिलसिले में बीजेपी ने चुनाव आयोग में राहुल गांधी की शिकायत भी की है।

आपको बता दें कि पहले चरण की वोटिंग को लेकर प्रधानमंत्री पीएम मोदी समेत कई लोगों ने भी वोटरों से खास अपील की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

bhupendra

Next Post

इनकम टैक्स विभाग की बड़ी छापेमारी, पकड़ी गई 620000000 रुपये की ब्‍लैकमनी

Wed Oct 28 , 2020
इनकम टैक्स विभाग की बड़ी छापेमारी, पकड़ी गई 620000000 रुपये की ब्‍लैकमनी     नई दिल्‍ली: इनकम टैक्‍स विभाग ने एंट्री ऑपरेटर का काम करने वाले ऑपरेटर संजय जैन और उनके साथियों के यहां पर छापेमारी में बड़ी तादाद में कालाधन बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्‍स विभाग ने […]